नसीरुद्दीन शाह की मां ने रत्ना पाठक का धर्म परिवर्तन करवाने के लिए डाला था दबाव, अभिनेता ने पत्नी से कह दी यह बड़ी बात – The Focus Hindi

नसीरुद्दीन शाह की मां ने रत्ना पाठक का धर्म परिवर्तन करवाने के लिए डाला था दबाव, अभिनेता ने पत्नी से कह दी यह बड़ी बात

[ad_1]

नसीरुद्दीन शाह बॉलीवुड इंडस्ट्री के नायाब कलाकारों में से एक हैं इन्होंने इंडस्ट्री को बहुत ही शानदार फिल्मों से नवाजा है। साथ ही इनकी सफलता का श्रेय भी पूरी तरह से इन के टैलेंट को जाता है और जैसे जैसे ये फिल्मों में आगे बढ़ते गए वैसे वैसे इनके स्किल्स और ज्यादा निखरती गई जिससे उनको आगे फिल्में करने में काफी सहायता मिली। बता दे उन्होने फिल्मी जगत के बड़े बड़े सितारों के साथ काम किया जिससे इनको काफी लोकप्रियता भी मिली। फिल्मी करियर के साथ ही अपने पर्सनल लाइफ की वजह से भी ये चर्चा का विषय बने रहते थे क्योंकि उनकी निजी जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव आए जिसके बाद इन्होंने अपने लाइफ पार्टनर के रूप में रत्ना पाठक को चुना। आइए आपको बताते हैं कि इन्हे शादी से जुड़ी कौन सी परेशानियों का सामना करना पड़ा था।

अपने से 15 साल बड़ी लड़की से कि पहली शादी

नसीरुद्दीन शाह की मां ने रत्ना पाठक का धर्म परिवर्तन करवाने के लिए डाला था दबाव, अभिनेता ने पत्नी से कह दी यह बड़ी बात

 

नसीरुद्दीन शाह ने सबसे पहले अपने से 15 साल बड़ी लड़की से शादी की थी बता दें वह लड़की और कोई नहीं मनारा यानि परवीन मुराद थी। परवीन मुराद इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस सुरेखा सिकरी की बहन थी जो पहले से दो बच्चों की मां और तलाकशुदा थी जिन्हें नसीरुद्दीन ने खुद के लिए पसंद किया लेकिन नसीरुद्दीन के परिवार वाले उनकी शादी के लिए राजी नहीं थे फिर कैसे जैसे उन्होंने शादी के लिए मना ही लिया और दोनों की शादी हुई। नसीरुद्दीन को परवीन से एक बेटी है जिसका नाम है हीबा शाह। अपनी शादी की वजह से वे काफी सुर्खियों में बने रहे थे लेकिन इनकी शादी ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल पाई और इनके बीच विवाद होने लगे जिस वजह से उन्होंने परवीन से तलाक ले लिया और दोनों अलग हो गए आपको आगे बताते हैं कि रत्ना से शादी करने में नसीर को कैसी अड़चनों का सामना करना पड़ा।

पहली अनसक्सेसफुल मैरिज के बाद थामा रत्ना का हाथ

नसीरुद्दीन शाह की मां ने रत्ना पाठक का धर्म परिवर्तन करवाने के लिए डाला था दबाव, अभिनेता ने पत्नी से कह दी यह बड़ी बात

नसीरुद्दीन ने अपनी पहली शादी परवीन मुराद से की और उनसे तलाक लेने के बाद जब वे इंडस्ट्री में कदम रख चुके थे और कामयाबी उनके हाथों को चूम रही थी उस समय उनकी मुलाकात रत्ना पाठक से हुई। बता दे नसीर मुस्लिम है और रत्ना हिंदू तो जब नसीर ने यह बात अपनी मां से कही तो नसीर के मां ने उनसे कहा कि क्या वह अपना धर्म परिवर्तन करेगी और हमारे मुस्लिम धर्म को अपना लेगी। तब नसीरुद्दीन ने अपनी मां से कहा कि मैं रत्ना को ऐसा कुछ भी करने के लिए नहीं कहूंगा ना ही उन पर कोई दबाव डालेंगे और फिर उनकी मां कुछ समय के लिए उनसे नाराज रही लेकिन फिर उनकी शादी के लिए मान गई। दोनों की जोड़ी को अभी तक दर्शकों का बहुत प्यार मिलता है और बात करें रत्ना पाठक की तो वे अभी भी कुछ फिल्मों में मां का रोल निभाते हुए नजर आती हैं जिसे दर्शकों द्वारा खूब पसंद भी किया जाता है।

[ad_2]

Source link

Leave a Comment