Advertisement

बॉलीवुड में एक्टर्स से कही ज्यादा एक्ट्रेसेस की चर्चाएं रहती है. उनका स्टाइल, उनकी अदा, खूबसूरती और अभिनय अक्सर लाइमलाइट से घिरी हुई रहती है। फिल्मों से करोड़ों रुपये कमाने वाली इन अभिनेत्रियों के लाइफस्टाइल भी बेहद लक्सरियस होता है.

Advertisement

लेकिन क्या आप जानते हैं की एक फ़िल्म के लिए मोती रकम लेने वाली इन अभिनेत्रियों की क्वालिफिकेशन क्या हैं. तो चलिए आज आपको बॉलीवुड की कुछ मशहूर अदाकाराओं के बारे में बताते हैं जिनका शैक्षणिक बैकग्राउंड जानकर आपके होश उड़ जाएंगे.

प्रियंका चोपड़ा
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम बॉलीवोल्ड की देसी गर्ल यानी कि प्रियंका चोपड़ा का है. प्रियंका चोपड़ा ने अपनी कड़ी मेहनत और लगन से ना सिर्फ देश बल्कि विदेशों में भी करोड़ों लोगों का दिल जीता है. बॉलीवुड में अपना नाम कमाने वाली प्रियंका आज हॉलीवुड में भी एक जाना माना चेहरा हैं. उन्हें हॉलीवुड के कई फिल्मों और सीरीज में देखा गया है और लोगों ने उनके अभिनय को बेहद पसंद भी किया है. लेकिन क्या आप जानते है कि बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपना सफल करिअर बनाने वाली प्रियंका केवल 12वीं पास है. दरअसल, मॉडलिंग और मिस इंडिया कम्पटीशन में जाने के कारण प्रियंका को अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़नी पड़ी. इतना ही नही बेहद कम लोग ही यह जानते होंगे कि प्रियंका ने मुम्बई के जयहिंद कॉलेज में एडमिशन तो लिया था मगर वह कभी कॉलेज नही गई.

करीना कपूर खान
करीना कपूर खान फ़िल्म इंडस्ट्री की बेहद स्टाइलिस्ट अदाकारा मानी जाती हैं। उनके स्टाइल और फैशन के लोग कायल हैं लेकिन क्या आप जानते ही करीना कपूर ने बॉलीवुड में अपना करियर बनाने के लिए अपनी पढ़ाई को बीच में ही छोड़ दिया था.EXCLUSIVE: Kangana Ranaut on battling financial lows: Didn't have money to afford gowns for award nights | PINKVILLA
कंगना रनौत
बॉलीवुड की क्वीन और अपनी बातों को बेबाकी से सबके सामने रखने वाली कंगना रनौत ने भी अपनी पढ़ाई पूरी नही की हैं. अपनी 12वीं की परीक्षा में फेल होने के बाद कंगना ने घर से भागकर मुम्बई में अपना फिल्मी करियर बनाया. आपको बतादें कि कंगना केवल 10वीं पास हैं.

आलिया भट्ट
बॉलीवुड की मसहूर अदाकारा आलिया भट्ट ने बेहद कम समय में अपने जीवन में सफलता हासिल की। दमदार अभिनय और अपनी खूबसूरती से लोगों की फ़ेवरेट बानी आलिया भट्ट ने भी अपनी पढ़ाई को अधूरा ही छोड़ दिया था. फ़िल्म “स्टूडेंट ऑफ द ईयर” से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली आलिया ने अपनी स्कूलिंग के दौरान ही एक्टिंग शुरू कर दी थी जिसके बाद उन्होंने अपनी 12वीं की पढ़ाई पूरी की और फिर अपना करियर बनाने में जुट गई.

सोनम कपूर
इस लिस्ट में अगला नाम बॉलीवुड की फैशनिस्टा कही जाने वाली सोनम कपूर का हैं. सोनम यूं तो हमेशा अपने फैशन को लेकर चर्चे में रहती हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि अनिल कपूर की लाडली केवल 12वीं पास हैं. ग्रेजुएशन में एड्मिसन लेने के बावजूद सोनम ने अपनी पढ़ाई पूरी नही की और फिल्मी दुनिया में अपना कैरियर बनाने में जुट गई. इस बात की जानकारी खुद सोनम कपूर ने एक इंटरव्यू के दौरान दी थी.

करिश्मा कपूर
बॉलीवुड में 90 के दशक की सबसे मशहूर अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने अपने अभिनय से लोगों के दिलों पर राज किया है। महज 16 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुवात करने वाली करिश्मा कपूर केवल 5वीं पास हैं. वह अपने फिल्मी करियर को लेकर इतनी सीरियस थी कि उन्होंने अपने आगे की पढ़ाई पूरी करने का सोचा ही नही.

दीपिका पादुकोण
इस लिस्ट में आखिरी नाम बॉलीवुड की मस्तानी दीपिका पादुकोण का हैं। दीपिका आज बॉलीवुड की मोस्ट डिमांडेड और महंगी एक्ट्रेस बन चुकी हैं। लेकिन आपको बता दें कि फिल्मों में अपने अभिनय से लोगों का दिल जीतने वाली दीपिका केवल 12वीं पास हैं। दीपिका की माँ की बहुत इच्छा थी कि उनकी बेटी अपना ग्रेजुएशन पूरा करें मगर फिल्मों में अपना कैरियर बनाने के कारण दीपिका ने अपनी पढ़ाई आधी ही छोड़ दी.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *