Advertisement

पिछले कुछ सालों में टी20 क्रिकेट के आने के बाद से क्रिकेट में बल्लेबाज अक्सर बड़े हिट लगाने की कोशिश में रहते हैं और इन्हीं बिग हिट्स की वजह से कई बार बल्लेबाज के बैट से गेंद इतनी दूर निकल जाती है कि उसका पता भी नहीं चलता। कारण साफ है कि बल्लेबाज बड़े हिटों के सहारे दर्शकों को अपना मुरीद बनाना चाहते हैं। ऐसे में क्या आपने कभी सोचा है कि क्रिकेट इतिहास में अब तक सबसे लंबा छक्का किस बल्लेबाज ने मारा होगा। तो आइए हम बताते हैं आपको धोनी, युवराज और अफरीदी में से किस के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज है.Afridi used Sachin Tendulkar's bat to score fastest hundred, reveals Azhar Mahmood
शाहिद अफरीदीः साल 2005 में ऑस्ट्रेलिया के दौरे के दौरान पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी ने ने पर्थ में एक बड़ा छक्का लगाया था. अफरीदी के इस छक्के की गेंद स्टेडियम में लगे सबसे बड़े गुम्बद से टकराई थी. यह क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े छक्कों में से एक था. इसकी लम्बाई 145 मीटर थी.
Yuvraj Singh recalls 6 sixes in 2007 World T20, reveals chat with Stuart Broad's father | Cricket News - Times of India
युवराज सिंहः साल 2007 में टी20 विश्व कप में भारत के युवराज सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई 70 रनों की पारी के दौरान ब्रेट ली की गेंद पर 119 मीटर लंबा छक्का जड़ा था. ये छक्का इसलिए भी गजब था क्योंकि इसके लिए उन्होंने सिर्फ अपनी कलाइयों का इस्तेमाल किया था.
MS Dhoni Birthday: Cricket Australia's "Best Sixes" Wish For Former India Captain | Cricket Newsएम एस धोनीः ये छक्का धोनी ने साल 2011-12 में सीबी सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक मैच में जड़ा था. ये छक्का लॉन्ग ऑफ की दिशा में मारा गया था जो उस स्टेडियम की काफी बड़ी बाऊंड्री थी. लेकिन धोनी के इस छक्के ने आसानी से उस बाउंड्री को पार करते हुए पूरे 112 मीटर की दूरी तय की थी.

Advertisement
Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *