Advertisement

धवन की कप्तानी में भारत ने श्रीलंका को पहले वनडे में मात दी.

Advertisement

सीरीज के दूसरा मैच दोनों ही टीमों के लिए बेहद जरूरी है. भारतीय टीम ने पहले वनडे में श्रीलंका की टीम को आसानी से हरा दिया. 7 विकेट से पहला वनडे मैच जीतने वाली भारतीय टीम ICC Cricket World Cup Super League रैंकिंग में 9वें स्थान से सीधे पांचवें स्थान पर आ गई है.

ICC Cricket World Cup Super League रैंकिग में पहले पायदान पर 95 अंक के साथ इंग्लैंड की टीम काबिज है. जीत के बाद अब भारत पांचवे स्थान पर पहुंच गया है और अब भारत 7 मैचों से 4 जीत और 3 हार के साथ 39 प्वॉइंट्स हासिल कर चुका है.

भारत से आगे लिस्ट में पाकिस्तान की टीम है जिसके 40 अंक हैं. ऐसे में अगर टीम इंडिया अगला मैच जीतने में सफल हो जाती है तो रैंकिंग में पाकिस्तान को पीछे छोड़ देगी. इस स्थिति में पाकिस्तान की टीम नहीं चाहेगी की भारत की टीम जीत हासिल करे.

वहीं तीसरे नंबर पर इस सूची में ऑस्ट्रेलिया है जिसे 6 मैचों में से 4 मैच में जीत और 2 में हार मिली है. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के फिलहाल 40 प्वॉइंट्स हैं. दूसरी तरफ इस हार के बाद श्रीलंकाई टीम 13 अंकों के साथ 12वें स्थान पर कायम है

इसके अलावा नीदरलैंड की टीम चाहेगी भारत जीत दर्ज करें क्योंकि श्रीलंका के विजयी होने की स्थिति में उसे नुकसान उठाना पड़ेगा. वहीं बांग्लादेश आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग की प्वॉइंट टेबल में 70 अंको के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच चुका है

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *