दूसरी पत्नी बनकर बेहद खुश हैं ये अभिनेत्रियां, अपनी सौतन के साथ हैं इनके बहनों जैसे संबंध – The Focus Hindi

दूसरी पत्नी बनकर बेहद खुश हैं ये अभिनेत्रियां, अपनी सौतन के साथ हैं इनके बहनों जैसे संबंध

फिल्म इंडस्ट्री में एक्स्ट्रा मेरेटल अफेयर (Extra marital affair) और दूसरी या तीसरी शादी अब बहुत ही कॉमन हो चुका है।

पहली पत्नी या पति को तलाक के देकर बॉलीवुड के कई सितारों ने दूसरी शादी की हैं, लेकिन कुछ अपवाद के मामले भी इडंस्ट्री में देखने को मिले हैं। इंडस्ट्री में कुछ एक्ट्रेस ऐसी भी रही हैं, जिन्होंने दूसरी पत्नी बनना भी स्वीकार किया और पहली पत्नी से पति को त’ला’क लेने के लिए मजबूर भी नहीं किया। जबकि इसी इंडस्ट्री में कई एक्ट्रेसेस ने अपने प्यार से सिर्फ इसलिए अलग हो गईं, क्येांकि वे अपनी पहली पत्नी को तलाक देना नहीं चाहते थे। इसमें नरगिस (Nargis) से लेकर तब्बू (Tabbu) तक का नाम शामिल है। हालांकि, आज आपको उन एक्ट्रेसेस से मिलवाएंगे जिन्हें दूसरी पत्नी बनने और पहली पत्नी के रहने से कोई दिक्कत नहीं हुई।

अभिनेता और राजनेता राज बब्बर भी पहले से शादीशुदा थे और स्मिता पाटिल से उन्होंने दूसरी शादी की थी। स्मिता ने कभी राज बब्बर को उनकी पहली नादिरा से त’ला’क लेने को मजबूर नहीं किया था। वह हमेशा दूसरी औरत ही रही थीं हालांकि नादिरा ने में तय किया था कि वह राज बब्बर को त’ला’क नहीं देंगी।

एक्टर संजय खान ने पहले जरीन कटरक से शादी की, लेकिन इसके 10 साल बाद ही जीनत अमान से उनका अ’फे’य’र हो गया और दोनों ने शादी कर ली। संजय की दूसरी पत्नी बनने से जीतन ने गुरेज नहीं किया था, हालांकि इस शादी का अंत ल’ड़ा’ई-झ’ग’ड़े और मारपीट के साथ हुआ था।

फिल्म निर्माता महेश भट्ट की जिन्होंने पहले किरण से शादी की थी। महेश का अ’फे’य’र सोनी राजदान से बाद में हो गया था, लेकिन महेश ने पहली पत्नी किरण को त’ला’क दिए बिना मु’स्लि’म धर्म अपनाकर अभिनेत्री सोनी राजदान से शादी रचा ली थी। सोनी को भी दूसरी पत्नी बनने से गुरेज नहीं था।

Bollywood actresses second wife, stars marriageफिल्म स्क्रिप्ट राइटर, मशहूर लेखक और बॉलीवुड के दबंग खान यानी सलमान खान के पिता सलीम खान ने भी दो शादियां की थीं। पहली शादी उन्होंने सलमा खान से की थी और दूसरी हेलेन से। हेलेन ने दूसरी पत्नी बनना स्वीकार किया और सलीम खान ने भी अपनी पहली पत्नी को कभी त’ला’क नहीं दिया।

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने अपने अफेयर के बाद शादी का फैसला लिया था। धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा और बाल बच्चेदार थे, लेकिन हेमा ने दूसरी बीवी बनने से इंकार नहीं किया। इतना ही नहीं, पहली बीवी प्रकाश कौर को त’ला’क दिए बगैर धर्मेंद्र ने हेमा से ध’र्म परिवर्तन कर शादी की थी। हेमा को पहली पत्नी के रहने से कोई दिक्कत नहीं थी। वह उनका घर तोड़ना नहीं चाहती थीं।

Bollywood actresses second wife, stars marriageजयाप्रदा और श्रीकांत नाहटा ने भी अ’फे’य’र के बाद शादी की, लेकिन न तो जया और न ही श्रीकांत ने पहली पत्नी को त’ला’क देने के लिए दबाव बनाया था। जया भी दूसरी पत्नी बन कर रहना मंजूर की थीं।

(साभार)

Leave a Comment