दुनिया का एकमात्र ऐसा खुशनसीब पिता, जिसके तीनों बेटे हैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर, जानकर हैरत में पड़ जाएंगे - The Focus Hindi

दुनिया का एकमात्र ऐसा खुशनसीब पिता, जिसके तीनों बेटे हैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर, जानकर हैरत में पड़ जाएंगे

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

क्रिकेट बेहद ही रोचक खेल है. इस खेल में कई प्रकार की विविधताएं हैं.क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें आपने समय-समय पर सगे भाइयों की जोडियों को साथ में खेलते हुए देखा होगा. आईपीएल में क्रिकेटर भाइयो की जोडियाँ देखने को मिली हैं.  क्रिकेटर भाइयों की जोडियाँ कुछ इस प्रकार है-

Advertisement

इरफान पठान और यूसुफ पठान- दोनों सगे भाई हैं यह दोनों 2007 टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम टीम का हिस्सा रह चुके हैं।
हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या- फिलहाल दोनों भाई भारतीय टीम के लिए खेल रहे हैं और यह दोनों आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम में एक साथ खेलते हैं.

ब्रेंडन मैक्कुलम और नाथन मैक्कुलम- ये दोनों भाई न्यूजीलैंड टीम के लिए एक साथ क्रिकेट खेल चुके हैं एक गेंदबाज और एक बल्लेबाज है.
शॉन मार्श और मिचेल मार्श- दोनों ऑस्ट्रेलिया टीम के एक साथ क्रिकेट खेलने का सौभाग्य प्राप्त कर चुके हैं.
एल्बी मोर्कल और मोर्ने मोर्कल- दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए दोनों भाइयों ने शानदार गेंदबाज की भूमिका निभाई है दोनों भाई एक अच्छे गेंदबाज होने के साथ-साथ एक शानदार बल्लेबाज है.

माइक हसी और डेविड हसी- दोनों भाई ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए बल्लेबाजी कर चुके हैं माइक हसी लेफ्टिनेंट बल्लेबाज जबकि उनके भाई डेविड हसी राइट हैंड बल्लेबाज है.

ड्वेन ब्रावो डेरेन ब्रावो- ये दोनों वेस्टइंडीज के खिलाड़ी है और दोनों सगे भाई भी है यह गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी करने में माहिर है।
इतना ही नहीं क्रिकेट के इतिहास में कई मौके ऐसे भी आये जब पिता और पुत्र की जोड़ी ने साथ में क्रिकेट खेला. लेकिन इस विश्व में एक पिता ऐसा भी है जिसके एक या दो नहीं बल्कि तीनो बेटे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का गौरव हासिल कर चुके हैं. आइये जानते हैं-

वो खुशनसीब पिता जिसकी हम बात कर रहे हैं उसका नाम मोहम्मद अकमल है. मोहम्मद अकमल पाकिस्तान के नागरिक हैं. मोहम्मद अकमल के तीन बेटे कामरान अकमल, उमर अकमल और अदनान अकमल हैं. ये तीनों ही पाकिस्तान की क्रिकेट टीम की तरफ से अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं.

कामरान, उमर और अदनान तीनों ही अकमल बंधु पाकिस्तान का कर चुके हैं प्रतिनिधित्व पाकिस्तान क्रिकेट टीम में मोहम्मद अकमल के तीनों बेटों ने खेलने में कामयाबी हासिल की। कामरान अकमल ने सबसे पहले पाकिस्तान की टीम में जगह बनायी। इसके कुछ समय बाद उमर अकमल भी पाकिस्तान की टीम में खेलने में कामयाब रहे।

Ind vs Pakistan: Umar Akmal dropped Kohli on 76 runs-IndiaTV News |  Who-cares News – India TVआखिर में इनके सबसे छोटे भाई अदनान अकमल भी पाकिस्तान की ओर से खेले। हालांकि जितना कामरान और उमर अकमल ने पाकिस्तान के लिए मैच खेले उतने उदनान अकमल नहीं खेल सके। और खास बात तो ये है कि ये तीनों ही भाई विकेटकीपिंग करने की काबिलियत रखते हैं।

Advertisement

Leave a Comment