दिलीप को रॉल मॉडल मानते हैं धर्मेंद्र, ये अधूरा ख्वाब आज भी देता है उनके दिल को दर्द – The Focus Hindi

दिलीप को रॉल मॉडल मानते हैं धर्मेंद्र, ये अधूरा ख्वाब आज भी देता है उनके दिल को दर्द

बॉलीवुड के ही-मैन धर्मेंद्र (Dharmendra) का भरापूरा परिवार है।

पत्नी हेमा मालिनी (Hema Malini) और प्रकाश कौर (Prakash Kaur) से उनके छह बच्चे भी हैं और सभी सेटेल्ड हैं। लग्जिरियस लाइफ जीने वाले धर्मेंद्र को देखकर शायद ही किसी को इस बात का अंदाजा होगा कि उनका एक सपना आज भी अधूरा है और इस सपने के पूरे होने की संभावना भी अब मुश्किल ही है। खास बात ये है कि ये सपना अब भी धर्मेंद्र को बहुत सालता है। हालांकि सपने के पूरे होने की बिसात एक बार बीआर चोपड़ा ने बिछाई थी, लेकिन शायद धर्मेंद्र की किस्मत को ये मंजूर नहीं था। धर्मेंद्र की ये अधूरी ख्वाहिश क्या है आइए आपको भी बताएं।

Dharmendra, Dilip kumarधर्मेंद्र पंजाब के गांव से मुंबई हीरो बनने निकल पड़े थे, लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि उन्हें हीरो बनने का सपना किसने दिया था।

असल में धर्मेंद्र के रोल मॉडल दिलीप कुमार रहे हैं और वह उन्हीं को देखकर एक्टिंग करने का ठाने थे।

धर्मेंद्र ने एक इंटरव्यू में खुद कहा था कि उन्हें जो मिला है वह कहीं है अधिक है। इसकी उन्होंने अपेक्षा भी नहीं की थी, लेकिन एक कमी उन्हें आज भी अफसोस महसूस कराती है।

ये कमी कुछ और नहीं बल्कि दिलीप कुमार के साथ काम न कर पाने की है। धर्मेंद्र का कहना है कि वह जिसके कारण एक्टर बने उसी के साथ काम नहीं कर सके।

धर्मेंद्र ने बताया था कि उनका सपना बीआर चोपड़ा पूरा करने वाले थे। बी.आर चोपड़ा फिल्म चाणक्य बनाने जा रहे थे और इसमें दिलीप कुमार को चाणक्य और धर्मेंद्र को चंद्रगुप्त के रूप में उन्होंने साइन भी कर लिया था।

Dharmendra, Dilip kumarधर्मेंद्र ने बताया था कि शूट के लिए महंगे पोशाक, मेकअप और प्रचार पर लाखों रुपये खर्च किए गए थे, लेकिन फिल्म फ्लोर पर नहीं आ पाई।

धर्मेंद्र ने कहा था कि उनके लिए सबसे निराश करने वाली बात यही थी और यहीं उनके सपने बिखर गए थे। उनका कहना था कि वह बहुत खालीपन और निराशा महसूस करते हैं, क्योंकि वह कभी दिलीप कुमार के साथ कभी काम नहीं कर पाए।

(साभार)

Leave a Comment