WordPress database error: [Table 'u945304538_migration1.wp_terms' doesn't exist]
SELECT DISTINCT t.term_id, tr.object_id FROM wp_terms AS t INNER JOIN wp_term_taxonomy AS tt ON t.term_id = tt.term_id INNER JOIN wp_term_relationships AS tr ON tr.term_taxonomy_id = tt.term_taxonomy_id WHERE tt.taxonomy IN ('category', 'post_tag', 'post_format') AND tr.object_id IN (3700) ORDER BY t.name ASC

तीनों खान के साथ काम करने वाली 5 अभिनेत्रियां, देखें – The Focus Hindi

WordPress database error: [Table 'u945304538_migration1.wp_users' doesn't exist]
SELECT * FROM wp_users WHERE ID IN (1)

WordPress database error: [Table 'u945304538_migration1.wp_users' doesn't exist]
SELECT * FROM wp_users WHERE ID = '1' LIMIT 1

तीनों खान के साथ काम करने वाली 5 अभिनेत्रियां, देखें

बॉलीवुड की दुनिया के ‘द खान ट्रिनिटी’ शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान दशकों से बॉलीवुड जगत पर राज कर रहे हैं।

सिनेमा के तीनों खान प्रतिभा, प्रदर्शन और जबरदस्त फैन फॉलोइंग के साथ बॉक्स ऑफिस पर पूरी तरह से राज करते हैं। इन तीनों खानों को को सिनेमा में यह मुकाम पाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी हैं। तीनों ने कड़ी मेहनत के बाद दर्शकों के बीच ये प्यार पाया है। आज फिल्म को सुपरहिट करवाने के लिए शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान का नाम ही काफी है। पिछले एक दशक में बॉलीवुड में काफी बदलाव देखा गया है। ‘द खान ट्रिनिटी’ को काटें की टक्कर आर्ट फिल्मों नें दी है। इस दौरान हमने महिला केंद्रित फिल्में देखी हैं जो बॉक्स ऑफिस पर बड़ी कमाई कर रही हैं। इन ए-लिस्ट अभिनेत्रियों को फिल्म की सफलता सुनिश्चित करने के लिए किसी नायक की आवश्यकता नहीं है, लेकिन बेहद प्रतिभाशाली खान के साथ काम करना सभी के लिए एक सपना है। तो आइए एक नजर डालते हैं उन अभिनेत्रियों पर जिन्होंने अपने बॉलीवुड करियर के दौरान शाहरुख, सलमान और आमिर के साथ काम किया है।


करिश्मा कपूर
बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने बॉलीवुड के तीनों खान के साथ काम किया है। उन्होंनें फिल्म दिल तो पागल है में शाहरुख खान के साथ काम किया हैं। इसके बाद सलमान खान के साथ उन्होंने बीवी नंबर वन, दुल्हन हम ले जाएंगे जैसी कई सुपरहिट फिल्म दी हैं। करिश्मा कपूर ने फिल्म राजा हिंदुस्तानी में आमिर खान के साथ भी शानदार काम किया है।

काजोल
काजोल और शाहरुख खान की ऑनस्क्रीन जोड़ी को किसी परिचय की जरूरत नहीं है। इस जोड़ी ने हमें कई हिट फिल्में दी हैं और इसे बॉलीवुड की सबसे प्रतिष्ठित जोड़ी माना जाता है। रोमांस के मामले में काजोल-शाहरुख की जोड़ी को अब तक कोई भी चुनौती ने हमें भारतीय सिनेमा के इतिहास में अब तक की कुछ सबसे रोमांटिक फिल्में दी हैं। ‘बाजीगर’ में अपनी दमदार केमिस्ट्री से लेकर, उन्होंने ‘करण अर्जुन’, ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘कभी खुशी कभी गम’ जैसी कई बॉक्स ऑफिस हिट फिल्मों में काम किया है। माई नेम इज खान’ और सबसे हालिया ‘दिलवाले’ है। अभिनेत्री ने सलमान खान के साथ क्लासिक ‘प्यार किया तो डरना क्या’ में भी शानदार काम किया है। काजोल ने सुपरस्टार आमिर खान के साथ ‘फना’ में काम किया और आमिर के साथ काजोल की केमिस्ट्री को लोगों ने खूब पसंद किया। काजोल उन कुछ अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्होंने शाहरुख खान और सलमान खान के साथ ‘कुछ कुछ होता है’ में एक साथ स्क्रीन स्पेस साझा किया।

रानी मुखर्जी
अभिनेत्री रानी मुखर्जी ने साल 2020 में एक बच्ची आदिरा को जन्म देने के बाद बॉलीवुड से ब्रेक ले लिया। हालांकि, प्रतिभाशाली रानी मुखर्जी ने बॉलीवुड में तीनों खानों के साथ काम किया है। ‘कुछ कुछ होता है’ में शाहरुख खान के साथ उनकी शानदार केमिस्ट्री लगी। शाहरुख-रानी ने ‘चलते चलते’, ‘पहेली’ और ‘कभी अलविदा ना कहना’ में अभिनय किया। अभिनेत्री ने ‘बाबुल’, ‘कहीं प्यार ना हो जाए’ और ‘चोरी चोरी चुपके चुपके’ जैसी फिल्मों में भी सलमान की प्रेमिका की भूमिका निभाई। उन्होंने ‘गुलाम’ में आमिर खान के साथ कुछ सिजलिंग केमिस्ट्री भी शेयर की।


माधुरी दीक्षित
माधुरी दीक्षित उन कुछ बी-टाउन अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्होंने एक ही फिल्म में शाहरुख खान और सलमान खान के साथ स्क्रीन स्पेस साझा किया है। केएस अधियामन द्वारा निर्देशित, ‘हम तुम्हारे हैं सनम’ में माधुरी दीक्षित, सलमान खान और शाहरुख खान ने मुख्य भूमिका निभाई थी। उन्होंने आगे शाहरुख के साथ कई फिल्मों में अभिनय किया जो ‘अंजाम’, ‘दिल तो पागल है’, ‘कोयला’ और ‘देवदास’ जैसी हिट फिल्में बनीं। वह सलमान के साथ ‘हम आपके हैं कौन’, ‘साजन’ और ‘दिल तेरा आशिक’ में भी कमाल का काम किया। ‘दिल’ और ‘दीवाना मुझे सा नहीं’ में आमिर खान के साथ उनकी केमिस्ट्री भी प्रभावशाली दिखी।


अनुष्का शर्मा
अनुष्का शर्मा ने अपने करियर की शुरूआत फिल्म शाहरुख खान के साथ फिल्म रब ने बना दी जोड़ी के साथ की है। इसके बाद दोनों ने यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी आखिरी फिल्म ‘जब तक है जान’ में फिर से काम किया। इसके बाद अनुष्का ने आमिर खान अभिनीत फिल्म ‘पीके’ में महिला प्रधान भूमिका निभाई और सलमान खान के साथ अपनी नवीनतम रिलीज ‘सुल्तान’ के साथ काम किया। खूबसूरत अभिनेत्री ने अपने करियर की छोटी सी अवधि में तीनों खानों के साथ काम करने की उपलब्धि हासिल की।

Leave a Comment