तमीम इकबाल ने रचा इतिहास, 88 गेंद पर गर्दा उड़ा तोड़ा सहवाग-युवराज व युसूफ का रिकॉर्ड, बने ऐसे पहले बल्लेबाज - The Focus Hindi

तमीम इकबाल ने रचा इतिहास, 88 गेंद पर गर्दा उड़ा तोड़ा सहवाग-युवराज व युसूफ का रिकॉर्ड, बने ऐसे पहले बल्लेबाज

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के मध्य वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. सीरीज के पहले मैच में जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बांग्लादेश की टीम को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम को दास और इकबाल की जोड़ी ने धांसू शुरुआत दिलाई.

Advertisement

दोनों ने पहले विकेट के लिए 119 रन जोड़े. बांग्लादेश के मौजूदा वनडे कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज तमीम इक़बाल (Tamim Iqbal) ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे में इतिहास कायम किया. जिम्बाब्वे के विरुद्ध तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में ख़ास आंकड़े को हासिल कर लिया है.

Imageतमीम इकबाल ने जिम्बाब्वे के विरुद्ध मैच में 88 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली. इस दौरान तमीम इक़बाल (Tamim Iqbal) ने वनडे क्रिकेट में अपने 8000 रन पूरे किये. तमीम इक़बाल (Tamim Iqbal) वनडे क्रिकेट में 8000 रन बनाने वाले पहले बांग्लादेश के बल्लेबाज बन गये हैं.

तमीम इक़बाल (Tamim Iqbal) ने अपने वनडे करियर की 227वीं पारी में इस आंकड़े को पार किया. तमीम इक़बाल (Tamim Iqbal) र्ल्ड क्रिकेट में वह यह आंकड़ा प्राप्त करने वाले नौवें ओपनिंग बल्लेबाज हैं. तमीम को इस आंकड़े को पार करने लिए 57 रन की जरूरत थी.

Imageमैच के दौरान तमीम ने इस आंकड़े को पारी के 24वें ओवर में हासिल कर लिया. जिम्बाब्वे के खिलाफ तमीम ने वनडे करियर का अपना 54वां अर्धशतक भी पूरा किया. हाल ही में तमीम इकबाल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में 58.50 की औसत से 117 रन बनाये थे.

Imageतमीम अपनी टीम की क्लीन स्वीप जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्हें शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द सीरीज भी चुना गया था. बाएं हाथ के बल्लेबाज तमीम इकबाल ने 2007 में अपने करियर की शुरुआत की थी और तब से वह टीम के प्रमुख बल्लेबाजों में से एक बने हुए हैं.

Imageतमीम इक़बाल ने तीनों ही प्रारूपों में अपनी उपयोगिता साबित की है. हालाँकि 50 ओवर का फॉर्मेट तमीम इकबाल को काफी रास आता है. इस प्रारूप में वह अपने देश के लिए सबसे पहले 5000, 6000, 7000 और 8000 बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

Imageवनडे क्रिकेट ने सबसे तेज 8000 रन बनाने के मामले में तमीम ने सहवाग (234 पारी), युवराज सिंघ 250 पारी और मोहम्मद युसूफ (227 पारी) को पीछे छोड़ा.

Advertisement

Leave a Comment