डेब्यू में ठोके 168 रन, अब 13 साल बाद पुरे किए 1000 रन , पाक बल्लेबाज का अद्भुत कारनामा – The Focus Hindi

डेब्यू में ठोके 168 रन, अब 13 साल बाद पुरे किए 1000 रन , पाक बल्लेबाज का अद्भुत कारनामा

पाक और श्रीलंका के मध्य टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. गॉल में दूसरा टेस्ट मैच के दौरान मेहमान टीम पाकिस्तान की हालत खराब है. श्रीलंकाई गेंदबाजी के सामने पाक बल्लेबाज बेबस नजर आये. बाबर आजम से लेकर रिजवान तक सभी पिच पर टिकने में नाकाम रही.

Imageपाक की तरफ से बल्लेबाजी का लचर प्रदर्शन देखने को मिला. मैच के पहले दिन श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज को सम्मानित किया गया, क्योंकि ये उनके करियर का 100वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं. वहीं पाक बल्लेबाज ने भी एक अजीब रिकॉर्ड बनाया. डेब्यू मैच में शतक ठोकने वाले पाक बल्लेबाज को अपने 1000 टेस्ट रन पूरे करने में 13 साल लग गए.

Imageबाएं हाथ के बल्लेबाज फवाद आलम ने गॉल टेस्ट के दूसरे दिन टेस्ट क्रिकेट में अपने एक हजार रन के आंकड़े को पार किया. पाक की तरफ से 2009 में फवाद आलम ने अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था. फवाद आलम ने सिर्फ 18 टेस्ट ही खेले. 19वें टेस्ट में अपनी 29वीं पारी में फवाद आलम ने 24 रन की पारी के साथ 1000 रन पुरे किये.

Imageफवाद ने 2009 में श्रीलंका दौरे पर ही टेस्ट डेब्यू किया था. आपको बता दें मैथ्यूज के करियर का वह दुसरा मैच था. फवाद आलम ने मैच में पाकिस्तान की दूसरी पारी में शानदार शतक जड़ा था. पाक बल्लेबाज फवाद आलम ने मैच में 168 रन बनाए थे. हालांकि अगले दो टेस्ट मैचों की नाकामी के बाद उन्हें ड्रॉप कर दिया गया.

Imageइसके बाद फवाद आलम लगातार टीम से बाहर रहे. इस दौरान फवाद ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 10 हजार रन का आंकड़ा भी पार कर लिया. आखिरकार करीब 11 साल के लंबे इंतजार के बाद फवाद को पाकिस्तानी टीम में एंट्री मिली. फवाद आलम को इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में चयनित किया गया.

इसके बाद फवाद को न्यूजीलैंड दौरे पर शामिल किया गया. कीवी टीम के विरुद्ध माउंट माउनगानुई में फवाद ने मैच की चौथी पारी में शानदार शतक जड़कर अपनी वापसी का ऐलान किया. इसके बाद से ही फवाद ने तीन और शतक बनाये. फिलहाल फवाद आलम पाकिस्तानी टीम का अहम हिस्सा हैं.

Leave a Comment