टेस्ट रैंकिंग में सिराज व एजाज पटेल ने लगाई लंबी छलांग, अश्विन को हुआ बड़ा फायदा, शमी को तगड़ा नुकसान – The Focus Hindi

टेस्ट रैंकिंग में सिराज व एजाज पटेल ने लगाई लंबी छलांग, अश्विन को हुआ बड़ा फायदा, शमी को तगड़ा नुकसान

भारतीय टीम ने हाल ही में न्यूजीलैंड की टीम को टेस्ट सीरीज में शिकस्त दी. भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज के बाद ICC नवीन टेस्ट रैंकिंग (Test Rankings) जारी की है. नवीन रैंकिंग में भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों को जबर्दस्त फायदा हुआ.

आईसीसी की ताजा गेंदबाजी रैंकिंग (Test Bowling Rankings) और ऑलराउंडर रैंकिंग (Test All-Rounder Rankings) में भारत के अश्विन (Ashwin) ने धमाल मचा दिया है. अश्विन जहां टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में 883 प्वाइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर हैं तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस 908 प्वाइ्ंट्स के साथ पहले नंबर पर हैं.

अगर बात करें ऑलराउंडर रैंकिंग की तो यहां भी अश्विन का जलवा बरकरार है. ICC की ऑलराउंडर टेस्ट रैंकिंग में भारत के स्पिन गेंदबाज अश्विन दूसरे नंबर पर हैं.

मुंबई टेस्ट मैच में एक पारी में 10 विकेट और मैच में कुल मिलाकर 14 विकेट लेने वाले एजाज पटेल भी गेंदबाजी रैंकिंग में अपनी रैंक सुधारने में सफल रहे हैं. किवी गेंदबाज एजाज इस समय नवीन रैंकिंग में 23 पायदान की छलांग लगाकर 38वें स्थान पर पहुँच गए हैं.

Imageभारतीय टीम के सिराज भी नवीन टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में 6 स्थान के फायदे के साथ 41वें पायदान पर आ गये हैं. वहीं शमी एक स्थान नीचे खिसककर 19वें पायदान पर आ गये हैं.

Leave a Comment