टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया की बादशाहत खत्म, ऑस्ट्रेलिया ने कब्जाई नंबर 1 की कुर्सी, देखें पाकिस्तान का स्थान - The Focus Hindi

टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया की बादशाहत खत्म, ऑस्ट्रेलिया ने कब्जाई नंबर 1 की कुर्सी, देखें पाकिस्तान का स्थान

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

टेस्ट में टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है.पिछले कुछ समय में टीम इंडिया टेस्ट क्रिकेट में अपेक्षाओं के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाई है. नतीजा ये है कि भारत की टेस्ट रैंकिंग में बादशाहत खत्म होती नजर आ रही है. पिछले पांच साल से भारत सालान टेस्ट लिस्ट में पहले स्थान पर था.

Advertisement

हालांकि इस बार ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट क्रिकेट टीम ने भारतीय टीम को पछाड़ते हुए ताजा सालाना टेस्ट रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है. बुधवार को आईसीसी ने सालाना ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की. जिसमें ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर है.

ऑस्ट्रेलिया के इस समय 128 अंक हैं. इसके बाद भारत का नंबर आता है भारत 119 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर काबिज हैं. आपको बता दें इस रैंकिंग में मई 2019 से लेकर मई 2021 तक पूरी हो चुकी टेस्ट सीरीज के 50 प्रतिशत अंक शामिल किए गये हैं.

सालाना टेस्ट रैंकिंग में तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम कायम हैं. वहीं चौथे नंबर पर साउथ अफ्रीका की टीम का नंबर आता है. लिस्ट में पांचवें स्थान पर पाकिस्तान का नाम आता है. सालाना टेस्ट लिस्ट में पाकिस्तान के 93 अंक हैं.

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पाकिस्तान को उन्हीं के घर में हराया था. वही टीम इंडिया (भारत) को हाल ही में न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका से कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ा था.

Advertisement

Leave a Comment