टूटा युवराज व बाबर का रिकॉर्ड, हिटमैन रोहित ने लगाई विश्व रिकार्ड की झड़ी, निशाने पर पाक का महारिकॉर्ड – The Focus Hindi

टूटा युवराज व बाबर का रिकॉर्ड, हिटमैन रोहित ने लगाई विश्व रिकार्ड की झड़ी, निशाने पर पाक का महारिकॉर्ड

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच पहला टी20 त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला गया। इस मैच को विशाल अंतर से जीतकर भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बढत अपने नाम कर ली। मैच में टीम इंडिया ने मेजबान वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 191 रनों का लक्ष्य रखा था।

Imageजवाब में मेजबान टीम लक्ष्य से 68 रन दूर रह गई। टीम इंडिया की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 64 रनों का अर्धशतक जमाया। इस पारी के बलबूते रोहित ने बाबर आजम (Babar Azam) का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

Imageटीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में 7 चौके और 2 छक्के जड़ते हुए 44 बॉल में 64 रन की पारी खेली। ये रोहित (Rohit Sharma) का 27वां टी20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक है।

इस शानदार इनिंग के दम पर रोहित (Rohit Sharma) ने वेस्टइंडीज के विरुद्ध सबसे ज्यादा 50 प्लस रनों की पारी खेलने के मामले में पाकिस्तान के बाबर आजम (Babar Azam) को पीछे छोड़ दिया है। बाबर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 17 टी20 मैचों में 5 बार पचास या उससे ज्यादा रनों की पारी खेली है।

वहीं रोहित (Rohit Sharma) 19 मैचों में 6 बार 50 प्लस रनों की इनिंग खेल चुके हैं। उन्होंने एक शतक और 5 अर्धशतक लगाकर ये रिकॉर्ड अपने नाम लिखा। रोहित (Rohit Sharma) ने टी 20 में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

रोहित (Rohit Sharma) ने इस मामले में गुप्टिल को पीछे छोड़ा। वहीं रोहित (Rohit Sharma) ने कोहली को पीछे छोड़ते हुए सबसे ज्यादा बार 50 से अधिक का स्कोर बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वहीं 16-20 ओवर के मध्य सर्वाधिक स्ट्राइक रेट से रन जड़ने के मामले में कार्तिक ने युवराज को पीछे छोड़ा|

अब अगर टीम इंडिया रोहित (Rohit Sharma) की कप्तानी में विंडीज टीम को 5-0 से मात दे देती है तो वह विंडीज को सबसे ज्यादा मैच घर में हराने वाली टीम बन जाएगी। पाक ने विंडीज को उसी के घर में 6 मैच में शिकस्त दी है जबकि टीम इंडिया ने 2 मैचों में पराजित किया है।

Leave a Comment