टूटा 20 साल का रिकॉर्ड बांग्लादेश ने रचा इतिहास, घर में किया साउथ अफ्रीका को ढेर, 37 पर सिमटी टीम … – The Focus Hindi

टूटा 20 साल का रिकॉर्ड बांग्लादेश ने रचा इतिहास, घर में किया साउथ अफ्रीका को ढेर, 37 पर सिमटी टीम …

बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क में तीसरा वनडे मैच खेला गया, जिसमें बांग्लादेश ने 9 विकेट से जीत दर्ज की. इसी के साथ मेहमान टीम ने इतिहास रच दिया. यह बांग्लादेश की साउथ अफ्रीका में पहली वनडे सीरीज जीत रही. तीन मुकाबलों की शृंखला का पहला मैच बांग्लादेश ने 38 रन से अपने नाम किया, जिसके बाद साउथ अफ्रीका ने दूसरे मुकाबले में 7 विकेट से जीत दर्ज कर शृंखला में बराबरी कर ली थी.

साउथ अफ्रीका महज 37 रन पर ऑलआउट
तीसरे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम महज 37 ओवरों मे 154 रन पर ऑलआउट हो गई. जानेमन मलान और क्विंटन डि कॉक ने पहले विकेट के लिए 46 रन जुटाए. क्विंटन 12 रन बनाकर चलते बने, जिसके बाद विकेटों का पतझड़ शुरू हो गया.

मलान ने बनाए सर्वाधिक रन
मलान ने 56 गेंदों में सर्वाधिक 39 रन बनाए, जिसमें 7 चौके भी शामिल रहे. उनके अलावा केशव महाराज ने 28 और ड्वेन प्रीटोरियस ने 20 रन बनाए. विपक्षी टीम की ओर से तस्किन अहमद ने सर्वाधिक 5 शिकार किए, जबकि शाकिब अल हसन को 2 सफलता हाथ लगी.Image

सलामी जोड़ी ने दिलाई बांग्लादेश को आसान जीत
इसके जवाब में बांग्लादेश ने महज 26.3 ओवर में मैच अपने नाम कर लिया. बांग्लादेश की आसान जीत में सलामी जोड़ी का शानदार योगदान रहा, जिन्होंने 20.5 ओवर में 127 रन की साझेदारी की. कप्तान तमीम इकबाल ने 82 गेंदों में 14 चौकों की मदद से नाबाद 87 रन बनाए, जबकि लिटन दास ने 57 बॉल में 48 रन बनाए. इनके अलावा शाकिब अल हसन ने 18 रन की नाबाद पारी खेली. साउथ अफ्रीका के लिए एकमात्र सफलता केशव महाराज ने हासिल की..

Leave a Comment