टी 20 में महज 12 गेंद पर फिफ्टी ठोकने वाले बल्लेबाज, नंबर 2 क्रिकेट की दुनिया का चमकता सितारा – The Focus Hindi

टी 20 में महज 12 गेंद पर फिफ्टी ठोकने वाले बल्लेबाज, नंबर 2 क्रिकेट की दुनिया का चमकता सितारा

क्रिकेट में ज्यादातर फैन्स बल्लेबाजों के बड़े शॉट देखने पसंद करते हैं।

बल्लेबाज भी उन्हें निराश नहीं करते और मैदान पर अपने बल्ले का शानदार जलवा दिखाने में पीछे नहीं रहते। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई दिग्गज बल्लेबाज हुए हैं जिनकी बल्लेबाजी देखने के लिए दर्शक उत्साहित रहते थे। इस आर्टिकल में तीन और बल्लेबाजों का जिक्र किया गया है जिन्होंने अपनी बल्लेबाजी से बड़ा कीर्तिमान स्थापित कर दिया। इन बल्लेबाजों ने टी20 क्रिकेट में महज 12 गेंदों पर ही अर्धशतक जड़ा। आइए जानें-

युवराज सिंह
इस भारतीय खिलाड़ी ने 2007 के वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की छह गेंदों पर लगातार छक्के जड़े। युवराज सिंह ने मुकाबले में 12 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा। अपनी पारी में युवराज सिंह ने 16 गेंद पर 58 रन बनाए जिनमें 7 शानदार छक्के शामिल थे। भारतीय टीम ने यह मुकाबला 18 रनों से जीता था। युवराज सिंह की उस धाकड़ पारी को आज भी याद किया जाता है।

हजरतुल्लाह जजई
इस खिलाड़ी ने अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में छह गेंदों पर लगातार 6 छक्के जड़े। उन्होंने 12 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। काबुल ज्वानन के लिए खेलते हुए बल्ख लीजेंड्स के खिलाफ जजई ने 17 गेंदों पर 62 रन की पारी खेली। इस बेहतरीन पारी के बाद भी उनकी टीम को मैच में हार का सामना करना पड़ा।

क्रिस गेल
वेस्टइंडीज के इस दिग्गज ने बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए खेलते हुए एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ 12 गेंद पर अर्धशतक जड़ा था। क्रिस गेल ने 17 गेंद पर 56 रन बनाए। इस दौरान क्रिस गेल ने 7 छक्के और 2 चौके जड़े। दुर्भाग्य से क्रिस गेल की टीम को मुकाबले में पराजय का सामना करना पड़ा।

Leave a Comment