टीम इंडिया में वापसी के लिए 6 साल से तरस रहा यह तेज़ गेंदबाज, बैठे-बैठे तबाह हो गया करियर! – The Focus Hindi

टीम इंडिया में वापसी के लिए 6 साल से तरस रहा यह तेज़ गेंदबाज, बैठे-बैठे तबाह हो गया करियर!

टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाजों ने भी पूरी दुनिया में अपनी तेजी और हुनर का डंका बजाया है. हालिया समय में लगातार युवा तेज गेंदबाजों को टीम में मौका दिया जा रहा है. वहीं, साल 2011 में भी टीम इंडिया में एक घातक तेज गेंदबाज की एंट्री हुई थी, इस गेंदबाज ने अपनी रफ्तार से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था, लेकिन ये खिलाड़ी 6 साल से भी ज्यादा समय से टीम इंडिया से बाहर है और अब वापसी भी नामुमकिन दिखाई देती है.

टीम इंडिया में नहीं हो रही वापसी 

साल 2011 में अपनी रफ्तार से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशान करने वाला तेज गेंदबाज और कोई नहीं बल्कि वरुण आरोन (Varun Aaron) हैं. वरुण आरोन ने इंग्लैंड के खिलाफ 2011 में डेब्यू किया था. वह एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया का हिस्सा बने थे. उनके करियर की शुरुआत भी काफी शानदार रही थी, लेकिन वह अब टीम इंडिया से गुमनाम हो गए हैं. वरुण आरोन को चोट ने खासा परेशान किया था, जिसके चलते वह लगातार टीम का हिस्सा नहीं बन सके.

साल 2015 में मिला आखिरी मौका 

वरुण आरोन  ने टीम इंडिया (Team India) के लिए 9 टेस्ट मैचों में 18 विकेट्स चटकाए हैं. वहीं 9 वनडे मैचों में 11 विकेट्स हासिल किए हैं. लेकिन इस खिलाड़ी के करियर का ग्राफ एक दम से नीचे जाने लगा. वरुण आरोन (Varun Aaron) ने साल 2015 में टीम इंडिया के लिए आखिरी मैच खेला था. क्रिकेट पंडित उन्हें भारतीय टीम में लंबे समय तक देख रहे थे. लेकिन वह चोट के चलते टीम में वापसी नहीं कर सके.

IPL 2022 में खेले सिर्फ दो मैच 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में वरुण आरोन (Varun Aaron) गुजरात टाइटंस (GT) का हिस्सा थे. गुजरात टाइटंस (GT) इस सीजन चैंपियन बनी थी. उन्हें सीजन के पहले ही मैच में खेलने का मौका भी मिला था. इस सीजन में उन्होंने 2 मैच खेले और 10.40 की इकोनॉमी से सिर्फ 2 विकेट ही हासिल किए. वरुण एरॉन ने आईपीएल में 52 मैच खेले हैं और 8.94 की इकॉनमी से 44 विकेट लिए हैं. वरुण (Varun Aaron) का क्रिकेट करियर अब अंत के कगार पर ही है क्योंकि वरुण टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर है.

Leave a Comment