Advertisement

बीसीसीआई ने इंग्लैंड दौरे पर खेले जाने वाले 7 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए महिला क्रिकेट टीम में 21 सदस्यीय महिला खिलाड़ियों की घोषणा की है|

Advertisement

जिसमें झारखंड की विकेटकीपर बल्लेबाज इंद्राणी रॉय को मौका मिला है. हाल ही में इस युवा महिला खिलाड़ी ने डोमेस्टिक क्रिकेट में शानदार वनडे क्रिकेट खेली है. इंद्राणी ने बताया कि एमएस धोनी को देखकर क्रिकेट सीखी हैं.

India Vs England; Indrani Roy Needs To End Like Ms Dhoni | Jharkhand's  Wicket-Keeper Batsman Unique Interview | माही के वीडियो देखकर क्रिकेट सीखने  वाली इंद्राणी महिला टीम की फिनिशर बनना ...इन्द्राणी रॉय ने एक लम्बे सफ़र के बाद महिला क्रिकेट टीम में जगह बनायी है और जाहिर है उनके धैर्य एवं क्रिकेट प्रतिभा के चलते ही यह मुमकिन हुआ है कि वह इंग्लैंड दौरे पर चुनी गयी हैं.

इन्द्राणी ने मार्च और अप्रैल के के दौरान डोमेस्टिक वनडे क्रिकेट में 8 मैचों में 76 की औसत से 456 रन ठोंके जिसमें इन्होंने 2 शतक भी लगाये, यही कारण था कि चयनकर्ता इनके शानदार प्रदर्शन को नजरंदाज नहीं कर सके और इन्हें 21 सदस्यीय भारतीय महिला क्रिकेट टीम शामिल कर लिया. इस दौरे पर इंद्राणी रॉय मात्र एक नया चेहरा हैं, जिसे टीम में जगह मिल सकी है.

इंद्राणी रॉय ने टीम में चयन होने के बाद एक इंटरव्यू में बताया कि मैंने 15 साल की उम्र से क्रिकेट की शुरुआत की उसके कुछ साल बाद वह नेशनल टीम के लिए चुनी गई, इस दौरान इन्होने भी एमएस धोनी की तरह रेलवे में जॉब की धोनी मेरे आदर्श हैं.

और उनकी बल्लेबाजी और विकेट कीपिंग देखकर मैंने अपनी क्रिकेट को प्रतिदिन सुधारा मैं प्रतिदिन उनके पुराने विडियो देखकर अभ्यास करती थी. मैं हाल ही में धोनी से झारखंड विमेंस टीम कैंप के दौरान मिली थी, जिन्होंने मुझे विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी के कुछ महत्वपूर्ण टिप्स दिए.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *