टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 107 रन से रौंदा, वर्ल्डकप में मिली ऐतिहासिक जीत, ये बना विमेन ऑफ़ द मैच – The Focus Hindi

टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 107 रन से रौंदा, वर्ल्डकप में मिली ऐतिहासिक जीत, ये बना विमेन ऑफ़ द मैच

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 (ICC Women’s ODI World Cup 2022) का चौथा मैच भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 107 रन से शिकस्त दी।

मैच (ICC Women’s ODI World Cup 2022) में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में 244/7 का स्कोर बनाया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की पूरी टीम 43 ओवर में 137 के स्कोर पर सिमट गयी। पूजा को कच में शानदार पारी खेलने के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

मैच में टॉस जीतकर भारतीय कप्तान मिताली राज ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालाँकि टीम इंडिया का यह फैसला गलत साबित हुआ और शैफाली वर्मा बिना खाता खोले ही आउट हो गईं। शैफाली के आउट होने के बाद स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा ने पारी को संभाला और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 92 रन की साझेदारी निभाई। दीप्ति शर्मा 40 रन बनाकर आउट हुईं।

मंधाना भी अर्धशतक पूरा करने के बाद 52 रन पवेलियन लौट गईं। कप्तान मिताली राज (9), हरमनप्रीत कौर (5) और ऋचा घोष (1) के रूप में भारत ने जल्दी -जल्दी विकेट खो दिए और टीम 114 रन के स्कोर पर 6 विकेट खोकर मुश्किल में दिख रही थी। यहाँ से स्नेहल राणा और पूजा वस्त्रकार ने शानदार बल्लेबाजी जारी की और दोनों बल्लेबाजों ने अपने अर्धशतक पूरे करते हुए सातवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई। वस्त्रकार 67 रन बनाकर आउट हुईं।

इस तरह भारत ने 50 ओवर में 244/7 का स्कोर बनाया। पाकिस्तान के लिए निदा और नश्रा संधू ने 2-2 विकेट हासिल किये। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान शुरुआत बेहद धीमी रही। टीम को पहला झटका 11वें ओवर में 28 रन के स्कोर पर जवेरिया खान (11 रन) के रूप में लगा। कप्तान बिस्मा मारूफ को 15 रन के निजी स्कोर पर दीप्ति शर्मा ने अपना शिकार बनाया।

इस बीच पाकिस्तान टीम के नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। सिड्रा अमीन (30) और डायना बैग (24) को छोड़कर कोई अन्य पाकिस्तानी बल्लेबाज कामयाब नहीं हो पाई। इस तरह पाकिस्तान की पारी 43 ओवर में 137 के स्कोर पर सिमट गयी। भारत के लिए राजेश्वरी गायकवाड़ ने सबसे अधिक 4 विकेट चटकाए।

Leave a Comment