टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, श्रीलंका सीरीज़ से बाहर हुए मोहम्मद सिराज, IPL में खेलने के लेकर ... - The Focus Hindi

टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, श्रीलंका सीरीज़ से बाहर हुए मोहम्मद सिराज, IPL में खेलने के लेकर …

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

शानदार भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच बेंगलुरु के मैदान पर खेला जा रहा है. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है. बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लेते हुए टीम इंडिया के एक तेज गेंदबाज को रिलीज कर दिया है. ये खिलाड़ी रोहित शर्मा का सबसे बड़ा हथियार था.

Advertisement

इस खिलाड़ी को किया रिलीज
बीसीसीआई ने भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को भारतीय टेस्ट टीम के बायो-बबल से अलग कर दिया गया है, जिससे उन्हें आईपीएल के अगले संस्करण के लिए मुंबई में अपने आरसीबी टीम के साथियों के साथ जुड़ने से पहले हैदराबाद में अपने परिवार के साथ कुछ अतिरिक्त दिन बिताने की अनुमति मिल गई है. वह श्रीलंका के खिलाफ दूससे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी है.

कातिलाना गेंदबाज हैं सिराज
मोहम्मद सिराज बहुत ही खतरनाक गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. वह बिल्कुल विकेट्स के पास गेंदबाजी करते है. ताकि ऐज लगने पर विकेट मिल जाए. वह पारी की शुरुआत में ही विकेट झटकने के लिए जाने जाते हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वह किसी भी पिच पर विकेट चटका सकते हैं. मोहम्मद सिराज टी20 वर्ल्ड कप 2021 का अहम हिस्सा थे.

टीम इंडिया को जिताए कई मैच
मोहम्मद सिराज बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका में अपनी गेंदबाजी का जौहर दिखाया था. विराट कोहली ने साल 2020-21 में हुए ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर उन्हें मौका दिया. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्होंने टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. आईपीएल में वह आरसीबी की तरफ से खेलते हैं. उनके खतरनाक खेल को देखते हुए उन्हें आरसीबी टीम ने रिटेन किया है. सिराज ने आईपीएल में 50 मैच खेलते हुए 50 विकेट हासिल किए हैं. पिछले कुछ सालों में वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं.

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट
मोहम्मद सिराज भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हैं. 12 टेस्ट मैचों में 36 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, 4 वनडे मैचों में 5 विकेट और 4 टी20 मैचों में 4 विकेट हासिल किए हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. साउथ अफ्रीका में उन्होंने घातक गेंदबाजी का नजारा पेश किया है. अपनी प्रतिभा के दम पर इस खिलाड़ी ने सारी दुनिया में अपना डंका बजाया है. पिछले कुछ समय में उन्होंने अपनी गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाही कर सके.

Advertisement

Leave a Comment