टीम इंडिया के खिलाफ न खेल हज के लिए रवाना होगा ये इंग्लिश क्रिकेटर, बीवी संग करेंगे मस्जिद अल-हरम की जियारत – The Focus Hindi

टीम इंडिया के खिलाफ न खेल हज के लिए रवाना होगा ये इंग्लिश क्रिकेटर, बीवी संग करेंगे मस्जिद अल-हरम की जियारत

टीम इंडिया इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर है. यहां रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया को एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलना है. दौरे के आगाज से पहले ही टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. इंग्लैंड टीम के स्टार स्पिनर राशिद खान ने वनडे-टी20 सीरीज से नाम वापस ले लिया है.

हज के लिए रवाना होंगे राशिद
दरअसल, राशिद खान ने हज पर जाने का फैसला किया है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने राशिद को इसकी इजाजत भी दे दी है. राशिद इंग्लिश क्लब यॉर्कशायर के लिए खेलते हैं. ऐसे में क्लब ने भी राशिद को अनुमति दे दी है. अब राशिद इसी शनिवार को उड़ान भरेंगे.

ईद बाद वापसी आयेंगे आदिल राशिद
बता दें कि राशिद खान के अगले महीने यानी जुलाई के बीच में वापस लौटने की उम्मीद है. ऐसे में वह अगले महीने इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली व्हॉइट बॉल फॉर्मेट (वनडे-टी20) की सीरीज खेल सकते हैं. इस सीरीज का पहला मैच 19 जुलाई को खेला जाएगा.

राशिद पत्नी संग कुछ हफ्ते मक्का में बिताएंगे
34 साल के आदिल राशिद ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, ‘मैं हज जाने के लिए सही समय तलाश रहा था, लेकिन व्यस्त शेड्यूल के कारण ये मुश्किल हो गया था. मैंने जब हज जाने की बात ईसीबी और क्लब को बताई, तो वह काफी खुश हुए. उन्होंने मेरा हौसला बढ़ाया और तुरंत मंजूरी भी दे दी. अब मैं अपनी पत्नी के साथ मक्का में कुछ समय बिताऊंगा.

टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे आदिल राशिद

Adil Rashid: 'If I don't get a Test deal, I need to decide what to do next'  | England cricket team | The Guardianबता दें कि भारतीय टीम को सबसे पहले पांच टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ एक जुलाई से खेलना है. इसके बाद 7 जुलाई से सीमित ओवर्स की सीरीज शुरू होगी. पहले टी20 मैच होंगे. इसके बाद वनडे मुकाबले खेले जाएंगे. दौरे का आखिरी मुकाबला 17 जुलाई को वनडे मैच खेला जाएगा.

Leave a Comment