Advertisement

टीम इंडिया का अगला कोच बन सकता है ये दिग्गज, 1999 में ऑस्ट्रेलिया को जिताया था वर्ल्डकप.

Advertisement

टी20 विश्वकप के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल पूरा हो जायेगा. ऐसे में टीम इंडिया के नए कोच के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने तलाश शुरू कर दी है.

टीम इंडिया का नया कोच बनने के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं. वह चौथी बार भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. 56 वर्षीय मूडी फिलहाल सनराइजर्स हैदराबाद के निदेशक के रूप में काम कर रहे हैं.

फॉक्सस्पोर्ट्स.कॉम.एयू की रिपोट्स के मुताबिक पूर्व विश्वकप विजेता टॉम मूडी की निगाह भारतीय टीम के कोच के पद पर टिकीं हैं. वह इससे पहले 2017 व 2019 सहित कुल तीन बार इस पद के लिए आवेदन कर चुके हैं.

टॉम मूडी 2013 से 2019 तक सनराईजर्स हैदराबाद के कोच रहे हैं. इस बीच फ्रेंचाइजी ने 2016 में अपना एकमात्र खिताब भी जीता. मूडी ने इस सीजन में हैदराबाद टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका देने का सराहनीय फैसला लिया था. जिससे टीम को उमरान मलिक जैसा धुरंधर गेंदबाज मिला.

मूडी इससे पहले श्रीलंका क्रिकेट टीम के कोच भी रह चुके हैं. वह 1987 से 1999 तक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे. वह 1999 विश्वकप विजेता ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा रह चुके हैं. उन्होने टूर्नानेंट में 7 मैचों में 117 की औसत से रन बनाए थे.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *