Advertisement

मुम्बई को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए करना होगा ये काम.

Advertisement

गुरूवार को आईपीएल 2021 में अपने आखिर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 86 रनों से हरा दिया. इस मैच में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 171 रन बनाए थे. जिसके जवाब में राजस्थान की टीम 16.1 ओवर में 85 रन पर सिमट गई.

धमाकेदार की जीत के साथ ही केकेआर की प्लेऑफ में जगह लगभग पक्की हो गई है. हांलकी, अभी भी केकेआर की टीम का पत्ता कट सकता है. लेकिन इसके लिए मुम्बई इंडियंस को हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मैच में बड़े अंतर से जी दर्ज करनी होगी.

राजस्‍थान पर बड़ी जीत हासिल करके केकेआर ने अपनी रन रेट को और भी बेहतर कर लिया है. जिसके बाद मुम्बई की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें लगभग समाप्त हो गई हैं. ऐसे में शुक्रवार को होने वाले मैच मुम्बई को एक बड़े रन रेट से मैच जीतना होगा.

मुम्बई टीम को हैदराबाद के खिलाफ मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 से अधिक का स्कोर बनाना होगा. इसके बाद 171 रन के अंतर से जीत हासिल करनी होगी. अगर टॉस हैदराबाद जीतता और पहले बल्लेबाजी करता तो मुम्बई की उम्मीदें खत्म हो जायेंगी.

मुंबई की टीम यदि पहले गेंदबाजी करती है तो वह पॉइंट टेबल में केकेआर को नहीं पछाड़ सकती है. फिर चाहे वो पहले ही ओवर में मैच क्‍यों न जीत जाए. आईपीएल की सबसे सफल टीम और 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस 12 अंकों के साथ छठे स्‍थान पर है, लेकिन उसकी नेट रन रेट -0.048 है, जबकि केकेआर ने राजस्‍थान पर शानदार जीत हासिल करके अपनी रन रेट +0.587 कर ली है. आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के मुंबई को काफी संघर्ष करना पड़ा था. जिसका खामियाजा उसे उठाना पड़ा.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *