जीतते ही टीम इंडिया ने पॉइंट टेबल में किया उलटफेर, ज्यादा अंक के बाद भी पाक से पिछड़े, देखें समीकरण - The Focus Hindi

जीतते ही टीम इंडिया ने पॉइंट टेबल में किया उलटफेर, ज्यादा अंक के बाद भी पाक से पिछड़े, देखें समीकरण

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच टीम इंडिया के नाम रहा। भारत ने सीरीज के दूसरा मैच 372 रनों के अंतर से जीतकर सीरीज भी 1-0 से अपने नाम की।

Advertisement

चौथे दिन 5 विकेट हाथ में लिए बाकी के 400 रन बनाने उतरी न्यूज़ीलैंड की टीम केवल महज 27 रन बनाकर पवेलियन लौट गयी। चौथी पारी में 540 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूज़ीलैंड की टीम दूसरी पारी में कुल 167 रन का स्कोर ही खड़ा कर सकी। किवी टीम की तरफ से डेरिल मिचेल ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए।

भारत की तरफ से स्पिनर आर अश्विन और जयंत यादव ने 4-4 विकेट अपने नाम किये। पहली पारी के हिसाब से 263 रनों से आगे चल रही टीम इंडिया ने दूसरी पारी 7 विकेट पर 276 रन बनाकर घोषित की और न्यूजीलैंड की टीम के समक्ष 540 रनों का लक्ष्य रखा। न्यूज़ीलैंड पर भारत की 372 रनों की शानदार जीत से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है।

मैच में हार के बाद न्यूज़ीलैंड को 2 स्थानों का नुकसान हुआ है और वे चौथे पायदान से छठे पायदान पर आ गये हैं। न्यूज़ीलैंड ने इस सीजन में 2 मैच खेले जहां उनको एक में ड्रॉ और एक में हार मिली। अब उनके खाते में 4 अंक और 16.66 प्रतिशत पॉइंट्स हैं।

वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम को जीत से 12 अंक मिले, जबकि पेनल्टी ओवर के तौर पर 2 अंक काटे गये। इस प्रकार टीम इंडिया 42 पॉइंट्स और 58.33 के प्रतिशत पॉइंट्स के साथ तीसरे पायदान पर बनी हुई है।

Imageजबकि पहले नंबर पर 100 प्रतिशत पॉइंट्स के साथ श्रीलंका और 66.66 प्रतिशत पॉइंट्स के साथ पाकिस्तान दूसरे नंबर पर है।

Advertisement

Leave a Comment