जिससे मांगी मर्ज की दवा उसी को दिल दे बैठे, जानिए यूसुफ की लवस्टोरी और पर्सनल लाइफ के बारे में – The Focus Hindi

जिससे मांगी मर्ज की दवा उसी को दिल दे बैठे, जानिए यूसुफ की लवस्टोरी और पर्सनल लाइफ के बारे में

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी युसूफ पठान की पहचान आक्रमक खेल के लिए रही है. वडोदरा के गरीब परिवार में जन्में इस खिलाड़ी ने अपने खेल से दुनिया में अपने नाम का लोहा मनवाया. उन्होंने साल 2007 में भारत के लिए डेब्यू किया था. मैदान पर यूसुफ जितने आक्रमक नजर आते हैं रियल लाइफ में उतने ही नरम और जमीन से जुड़े इंसान नजर आते हैं. जानते हैं उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें.

मस्जिद में करते थे प्रैक्टिस
युसूफ पठान का जन्म 17 नवंबर साल 1982 में गुजरात स्थित वडोदरा शहर में हुआ था. उनका बचपन बेहद गरीबी में बीता है. उनके पास ना घर था और ना ही शौचालय. उनके पिता महमूद खान मस्जिद में रहा करते थे. बताते हैं कि इसी मस्जिद के बरांडे में यूसुफ और उनके छोटे भाई इरफान क्रिकेट खेला करते थे.

2007 में किया डेब्यू
दोनों भाइयों ने अपनी मेहनत के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह बनाई. यूसुफ पठान ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की शुरुआत टी20 में पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मैच खेलकर की थी. वीरेंद्र सहवाग चोटिल होने की वजह से उन्हें टीम में शामिल किया गया था. उन्होंने इस मैच में 8 गेंद पर 15 रन बनाए थे. इसमें एक चौका और एक छक्का शामिल था.

यूसुफ ने देश के लिए कुल 22 T20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले. जिसमें उनके बल्ले से 236 रन निकले. इसके अलावा उनके नाम 57 वनडे में 810 और 174 आईपीएल मैचों में 3204 रन हैं. उन्होंने भारत के लिए 2007 और 2011 वर्ल्डकप में भी भाग लिया था और जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

फिजियोथेरेपिस्ट से की शादी
यूसुफ पठान की पर्सनल लाइफ की बात की जाए तो, उन्होंने आफरीन नाम की लड़की के साथ 27 मार्च साल 2013 में शादी की थी. उनकी पत्नी आफरीन मुंबई मे ही पली बढ़ी है और वह पेशे से एक फिजियोथेरेपिस्ट है.Yusuf Pathan's Marriage With Afreen: Their Short Sweet Love Tale

दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत फिजियोथेरेपी के दौरान ही हुई, जब 2011 में यूसुफ फिजियोथेरेपिस्ट आफरीन के पास अपने फिटनेस चैकअप के लिए गए. आफरीन उन दिनों वडोदरा में प्रैक्टिस करती थीं. यूसुफ जब आफरीन से मिले तो उन्हें पहली नजर में ही प्यार हो गया. आफरीन को भी यूसुफ भा गए. बाद में पता चला कि दोनों वडोदरा में कभी पड़ोसी थे. एक साल के अफेयर के बाद, दोनों ने मार्च 2012 में सगाई कर ली. इसके बाद 27 मार्च 2013 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए.

यूसुफ पठान की पत्नी आफरीन दिखने में बेहद ही खूबसूरत नजर है, लेकिन अक्सर वह बुर्क़ा पहने ही नजर आती है. हालांकि, यूसुफ अपने परिवार के साथ अपनी तस्वीरें शेयर करते रहते हैं.

Leave a Comment