Advertisement

दुबई में खेले जा रहे राजस्थान बनाम बैंगलोर मैच में शाहबाज ने शानदार प्रदर्शन किया.

Advertisement

RCB के बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 2 ओवर में महज 10 रन देकर 2 विकेट हासिल किये. शाहबाज अहमद ने खतरनाक बल्लेबाज संजू सैमसन 19 रन और राहुल तेवतिया 2 रन को पवेलियन की राह दिखाई.

ये पहला मौका नहीं है जब शाहबाज ने आईपीएल में धारदार गेंदबाजी का लोहा मनवाया. मेवात के इस गेंदबाज ने आईपीएल 2021 के पहले फेज में भी टीम को अपनी कातिलाना गेंदबाजी से जीत दिलाई थी. आपको बता दें आईपीएल 2021 के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 6 रनों से मात दी थी.

एक समय में यह मैच बेंगलुरु के हाथ से निकल गया था लेकिन 17वें ओवर में गेंदबाजी करने आए शाहबाज़ अहमद ने बाजी पलट दी. अपने एक ही ओवर में 3 विकेट लेकर उन्होंने मैच हैदराबाद से छीनकर बेंगलुरु की झोली में डाल दिया था.

ऐसे में शाहबाज़ जब गेंदबाजी करने आए तब हैदराबाद की टीम को मैच जीतने के लिए कुल 37 रन चाहिए थे लेकिन उन्होंने बेयरस्टो, मनीष पांडे और अब्दुल समद को एक के बाद एक आउट कर पूरा मैच ही बदल दिया.

शाहबाज अहमद के जीवन के बारे में अहम जानकारी

आईपीएल में RCB की तरफ से खेल रहे 26 वर्षीय शाहबाज अहमद हरियाणा के रहने वाले हैं और 12 दिसंबर 1994 को हरियाणा के मेवात में पैदा हुए शाहबाज ने 2018-19 में अपना प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर शुरू किया था. उन्होंने बंगाल के लिए 20 सितंबर 2018 को वि,जय ह,जारे टूर्नामेंट में अपना डेब्यू मैच खेला था.

इसी साल 14 दिसंबर को बंगाल के लिए ही रणजी ट्रॉफी भी खेले खेले. वहीं टी-20 की बात करें तो उन्होंने सैय्यद मुस्ताक अली ट्रॉफी से सफ़र शुरु किया था. आंकड़ों की बात करें उन्होंने अब तक के अपने करियर में 13 फर्स्ट क्लास, 21 लिस्ट-ए और 25 टी20 मैच खेले हैं.

लिस्ट-ए क्रिकेट में शाहबाज अहमद के नाम एक शतक के साथ कुल 435 रन और 18 विकेट दर्ज हैं. वहीं फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 559 रन बना चुके हैं यहां उनके नाम 37 विकेट भी दर्ज हैं. इसी क्रम में टी20 क्रिकेट में उन्होंने 25 मैचों में 195 रन बनाए हैं, जबकि बॉलिंग में उनके नाम कुल 24 विकेट दर्ज हैं.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *