Advertisement

आईपीएल 2021 का 49वां मैच सन राइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच 3 अक्टूबर को खेला गया.

Advertisement

इस मैच में कोलकाता ने आखिरी ओवर में जीत हासिल की. हालांकि इस मैच के बाद हर तरफ चर्चा हैदराबाद के एक नए खिलाड़ी उमरान मलिक (Umran Malik) की हो रही है.

कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को हैदराबाद में टी नटराजन के स्थान पर टीम में शामिल किया गया था. मैच में कश्मीर के इस खिलाड़ी को मौका मिला और मलिक ने 150 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति से गेंदबाजी कर इतिहास रच दिया.

कौन है उमरान मालिक ?

umran malik bowled fastest delivery in ipl debut match against kkr as  indian bowler fastest ball in ipl history - IPL 2021: डेब्यू मैच में युवा  गेंदबाज ने डाली सबसे तेज गेंद,हैदराबाद की नई सनसनी उमरान मलिक का जन्म 22 नवंबर 1999 को श्रीनगर, जम्मू कश्मीर में हुआ था. 21 वर्ष के उमरान मलिक इस्लाम धर्म के मानने वाले हैं.

जम्मू और कश्मीर के लिए घरेलू क्रिकेट में उमरान मलिक ने चार मैचों में कुल चार विकेट लेने के बाद अभी तक बहुत अधिक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है. कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान ने अपने टी20 डेब्यू मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन अहम विकेट चटकाए थे.

वहीं रेलवे के खिलाफ अपने चार ओवर के कोटे में सिर्फ 24 रन दिए थे. अब्दुल समद की तरह ही उमरान मलिक को भी भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने तैयार किया है जो मेंटर-कम-कोच के रूप में भी काम करते हैं.

उमरान मलिक के जबरदस्त डेब्यू पर इरफान पठान ने खुशी जाहिर की है. इरफान पठान ने ट्वीट करके लिखा है कि जम्मू-कश्मीर क्रिकेट के लिए बहुत शानदार पल है.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *