जानिए कौन है अभिमन्यु ईश्वरन जिन्हें शुभमन गिल की जगह भारतीय टीम में मिला मौका? राहुल द्रविड़ से है ख़ास नाता – The Focus Hindi

जानिए कौन है अभिमन्यु ईश्वरन जिन्हें शुभमन गिल की जगह भारतीय टीम में मिला मौका? राहुल द्रविड़ से है ख़ास नाता

WTC फाइनल हारने के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड से भिड़ेगी

भारतीय क्रिकेट टीम विराट कोहली की कप्तानी में इंग्लैंड दौरे पर अब मेजबान टीम से लोहा लेने के लिए तैयारी में जुट गई है। न्यूजीलैंड के हाथों टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच गंवाने के बाद अब भारतीय टीम इंग्लैंड से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने का इंतजार कर रही है, जिसकी शुरुआत 4 अगस्त से होने जा रही है।

इस टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम अपने एक खिलाड़ी को गंवा सकती है। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के चोटिल होने की खबरें आ रही हैं, तो साथ ही उनके पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर होने की बातें कही जा रही है, वैसे इसकी पुष्टि अब तक नहीं हो सकी है।

भारत के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के बाहर होने की संभावना तो प्रबल हैं, और ऐसे में अगर अब इनके इंग्लैंड सीरीज से बाहर होने की खबर पर मुहर लग जाती है, तो उनके स्थान पर स्टैंडबाय के रूप में इंग्लैंड में मौजूद अभिमन्यु ईश्वरन को मौका दिया जाना लगभग तय है।

अब बात करते हैं अभिमन्यु ईश्वरन की आखिर कौन है ये युवा सलामी बल्लेबाज और आखिर इस खिलाड़ी को कैसे मिला भारतीय टीम में इंग्लैंड दौरे पर जाने का मौका? तो आपको बताते हैं इस युवा बल्लेबाज ने पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है।

बंगाल क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन का भारत के महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ से खास नाता रहा है अभिमन्यु अपने बचपन से ही राहुल द्रविड़ को अपना प्रेरणास्त्रोत मानते हैं। 25 साल के अभिमन्यु ईश्वरन अपने बचपन में राहुल द्रविड़ की बल्लेबाजी का बेसब्री से इंतजार करते थे।

राहुल द्रविड़ बोले- 'क्रिकेटर्स को मिले इस अनचाहे ब्रेक का करे...' |  Fashion News Eraअपने प्रेरणा के रूप में राहुल द्रविड़ को मानने वाले अभिमन्यु को आखिरकार राहुल द्रविड़के मार्गदर्शन में खेलने का भी मौका मिला। जब उन्हें भारत ए की टीम के लिए चुना गया, तब द्रविड़ कोच के रूप में थे।

ईश्वरन ने इसे लेकर कहा था कि राहुल द्रविड़ मेरी प्रेरणा हैं। बचपन में राहुल सर की बल्‍लेबाजी देखने के लिए इंतजार किया करता था। मैं भाग्‍यशाली था, जब भारत ए के लिए मेरा चयन किया गया तो वो कोच थे।

मैंने उनसे काफी कुछ सीखा है। इंग्लैंड दौरे पर भले ही स्टैंडबाय के तौर पर सही लेकिन मौका मिलने को लेकर अभिमन्यु ईश्वरन ने कहा था कि इस मौके को पाकर बेहद खुश हूं। उन्हें विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गजों के करीब रहकर काफी कुछ सीखने को मिलेगा।

Leave a Comment