जानिए कौन हैं हैदराबाद के शशांक सिंह, जिन्होंने आखिरी 3 गेंदों पर जड़े 3 छक्के, टीम इंडिया को मिला अगला धोनी! - The Focus Hindi

जानिए कौन हैं हैदराबाद के शशांक सिंह, जिन्होंने आखिरी 3 गेंदों पर जड़े 3 छक्के, टीम इंडिया को मिला अगला धोनी!

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

आईपीएल 2022 के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस (जीटी) का सामना सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) से हो रहा है. मैच में गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले हैदराबाद को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया. गुजरात टाइटंस के आमंत्रण पर पहले खेलते हुए हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 195 रन बनाए.

Advertisement

IPL 2022 में अपना पहला मैच खेल रहे शशांक सिंह ने 20वें ओवर में लोकी फर्ग्यूसन की आखिरी तीन गेंद पर तीन छक्के जड़े. पहले बल्लेबाजी करने उतरी SRH की टीम पांचवीं गेंद पर मोहम्मद शमी ने कप्तान केन विलियम्सन को क्लीन बोल्ड किया.

इसके बाद राहुल 10 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 16 रन बनाकर शमी की गेंद पर पवेलियन लौटे. अभिषेक शर्मा 42 गेंदों पर 65 रन बनाकर आउट हुए. वहीं मार्करम ने 40 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्के की मदद से 56 रन की पारी खेली.

शशांक छह गेंदों पर 25 रन और मार्को यानसेन पांच गेंदों पर आठ रन बनाकर नाबाद रहे. गुजरात की तरफ से शमी ने सबसे अधिक 3 विकेट हासिल किये.

जानिये कौन हैं शशांक सिंह

शशांक सिंह का जन्म 21 November 1991 को मुंबई में हुआ था. आपको बता दें उनका परिवार मूलरूप से छत्तीसगढ़ के भिलाई का है. छत्तीसगढ़ की तरफ से 2019 में ओडिशा के खिलाफ अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया. शशांक को धोनी जैसे छक्के लगाने वाला बल्लेबाज माना जाता है. शशांक सिंह एक क्लीन स्ट्राइकर होने के साथ ऑफ ब्रेक गेंदबाजी भी करता है.

लिस्ट ए क्रिकेट में उन्होंने कुछ अच्छी पारियां खेली हैं. शशांक को पहली पर आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स ने चुना था. हालांकि 2019 की नीलामी में शशांक राजस्थान रॉयल्स से जुड़ गए थे. शशांक ने 33 टी-20 मैचों में 142+ स्ट्राइक रेट से 449 रन बनाए हैं.

शशांक सिंह ने टी-20 में अब तक 25 छक्के लगाए हैं जबकि 10 विकेट भी उनके नाम पर हैं. फस्र्ट क्लास क्रिकेट की बात करें तो शशांक ने अब तक 9 मैच में 43 से ज्यादा की औसत से 436 रन बनाए और 4 विकेट चटकाए हैं. वह एक शतक और 3 अर्धशतक भी लगा चुके हैं.

Advertisement

Leave a Comment