Advertisement

आवेश खान एक भारतीय पेशेवर क्रिकेटर हैं जो घरेलू क्रिकेट में मध्य प्रदेश के लिए खेलते हैं।

Advertisement

आईपीएल के स्टार गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) का जन्म 13 दिसंबर 1996 को इंदौर, मध्य प्रदेश में हुआ था। 14 अप्रैल 2017 को, उन्होंने (Avesh Khan) इंडियन प्रीमियर लीग 2017 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अपना आईपीएल डेब्यू किया।

5 फरवरी 2018 को, उन्होंने (Avesh Khan)  2017-18 विजय हजारे ट्रॉफी में मध्य प्रदेश के लिए लिस्ट-ए क्रिकेट में डेब्यू किया। उनके (Avesh Khan) पिता का आशिक खान हैं। (Avesh Khan) ने अपनी शुरुआती पढ़ाई एडवांस एकेडमी, इंदौर से की और रेनेसां कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट से बैचलर ऑफ कॉमर्स (बीकॉम) की डिग्री हासिल की।

Got responsibility during IPL, utilised it well: Avesh Khan | Cricket News  - Times of Indiaआईपीएल में कहर बरपा रहे ओवेश खान (Avesh Khan) की लंबाई 1.80 मीटर या 180 सेंटीमीटर है। इस्लाम धर्म को मानने वाले आवेश खान (Avesh Khan) के पिता आशिक खान एक पान का खोखा चलाते थे और बाद में Private Company में Finance Manager बन गये।

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिये आईपीएल के मौजूदा सीजन में आवेश खान (Avesh Khan) अब तक 12 मैचों में 21 विकेट ले चुके हैं। आईपीएल में खतरनाक यॉर्कर डाल रहे इंदौर के इस तेज गेंदबाज ने यूएई से भाषा को दिये इंटरव्यू में कहा कि मैं अभ्यास करते समय 10-12 यॉर्कर जरूर डालता हूं|

ऑवेश (Avesh Khan) ने कहा कि यॉर्कर ऐसी गेंद है जिस पर महारत निरंतर अभ्यास से आती है| आवेश खान (Avesh Khan) कहते हैं कि मैं बोतल या जूते रखकर गेंद डालता हूं और उस पर गेंद लगती है तो मेरा आत्मविश्वास बढ़ता है और परफेक्शन आती है|

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *