Advertisement

चेन्नई की टीम ने पहले क्वालीफायर में दिल्ली को मात देकर फाइनल में जगह बनाई.

Advertisement

चेन्नई की जीत में बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने अहम् भूमिका निभाई. ऋतुराज ने अपने चिर-परिचित अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अर्द्धशतक जड़ा. आईपीएल में ऋतुराज गायकवाड़ आईपीएल के इस सीजन में 15 मैचों में 46 की औसत से 603 रन बनाये हैं.

इस दौरान ऋतुराज का स्ट्राइक रेट 137.35 का जबकि उच्चतम स्कोर नाबाद 101 रन रहा है. आईपीएल में अब तक ऋतुराज 14वें संस्करण में 61 चौके और 30 छक्के जड़ चुके हैं. चेन्नई के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ का जन्म 31 जनवरी 1997 को पुणे, महाराष्ट्र में हुआ था.

Is Ruturaj Gaikwad Dating Actor Sayali Sanjeev? Social Media Interaction  Sparks Rumoursहिटर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ भारत के लिए रणजी ट्रॉफी समेत आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच (ODI) भी खेल चुके हैं. ऋतुराज गायकवाड़ ने रणजी ट्रॉफी में पदार्पण 6 अक्टूबर 2016 को किया था. ऋतुराज गायकवाड़ ने 2018-19 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali trophy) में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया था.

ऋतुराज के पिता का नाम दशरथ गायकवाड Dashrath Gaikwad (रक्षा अनुसंधान विकास अधिकारी) जबकि माता का नाम (Mother Name) सविता गायकवाड़ है. इनकी माता सविता नगरपालिका के स्कूल में पढ़ाती है उसके बाद इनके परिवार में इनकी एक बहन भी है.

ऋतुराज ने मात्र 11 साल की उम्र में पुणे के वेंगसरकर क्रिकेट अकादमी ने ज्वाइन कर ली थी. खबरों की माने तो कुछ वर्षों से उत्कर्षा के साथ ऋतुराज का अफेयर चल रहा है जो कि अभी इनकी गर्लफ्रेंड हैं. आपको बता दें 2017 के विजय हजारे ट्रॉफी में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 110 गेंद पर 132 रन ऋतुराज छा गये थे.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *