जानिए कौन हैं आवेश खान, जिन्हें टीम इंडिया में मिली जगह, पिता चलाते थे पान का खोखा - The Focus Hindi

जानिए कौन हैं आवेश खान, जिन्हें टीम इंडिया में मिली जगह, पिता चलाते थे पान का खोखा

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

विश्व कप में भारतीय टीम के बाहर होने के बाद BCCI ने किवी टीम के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम में कई नये चेहरे शामिल किये हैं. आईपीएल में उम्दा प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों को टीम में पहली बार मौका दिया गया है.

Advertisement

आपको बता दें भारत और न्यूजीलैंड के बीच 17 नवंबर से 3 टी20 की सीरीज (India vs New Zealand T20 Series) खेली जाएगी. BCCI ने इस सीरीज के लिए भारत की 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली इस टीम में इंदौर के 2 युवा खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) और आवेश खान (Avesh Khan) को शामिल किया गया है.

टीम इंडिया में शामिल किये गये गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) का जन्म 13 दिसंबर 1996 को इंदौर, मध्य प्रदेश में हुआ था. 14 अप्रैल 2017 को आवेश खान (Avesh Khan) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2017 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अपना आईपीएल डेब्यू किया.

आवेश खान का खुलासा- मैं पहले भी कई बार टीम के साथ यात्रा कर चुका हूं |  Avesh Khan Revealed - I have traveled with the team many times before -  Hindi MyKhel5 फरवरी 2018 को, उन्होंने (Avesh Khan) 2017-18 विजय हजारे ट्रॉफी में मध्य प्रदेश के लिए लिस्ट-ए क्रिकेट में डेब्यू किया. इंदौर के आवेश खान (Avesh Khan) के पिता का आशिक खान हैं. टीम में शामिल किये गये आवेश खान (Avesh Khan) ने अपनी शुरुआती पढ़ाई एडवांस एकेडमी, इंदौर से की. इसके बाद आवेश खान ने रेनेसां कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट से बैचलर ऑफ कॉमर्स (बीकॉम) की डिग्री हासिल की.

इस्लाम धर्म को मानने वाले आवेश खान (Avesh Khan) के पिता आशिक खान शुरुआत दिनों में एक पान का खोखा चलाते थे. आवेश खान (Avesh Khan) ने बताया था कि वह बोतल या जूते रखकर गेंद डालता थे और जब उस पर गेंद लगती थी तो इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ता है और परफेक्शन आती है.

Advertisement

Leave a Comment