Advertisement

दुनिया में बहुत कम अभिनेता ऐसे हैं जिन्होंने अपने खुद के अभिनय के दम पर अपना नाम बनाया हो। एक ऐसा ही नाम है नवाजुद्दीन सिद्दीकी।

Advertisement

जिन्हें उनके प्रशंसकों द्वारा नवाज के रूप में जाना जाता है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी बहुत ही शिक्षित और अच्छे व्यक्ति हैं। उनके अभिनय को देश में बल्कि विदेशों में भी सराहा गया है। बॉलीवुड में लगातार हिट फिल्म देने के बाद हिट मशीन के रूप में भी जाना जाता है। बात करें उनके फिल्मी कैरियर की दो वह दुनिया भर में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं में से एक हैं।

जानिए आखिर कितनी संपत्ति के मालिक हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी | How much property Nawazuddin Siddiqui own who is self made star of bollywood. - Hindi Oneindia
एक्शन फिल्म और कॉमेडी के लिए जाने जाते हैं
नवाजुद्दीन सिद्दीकी वैसे तो काफी फिल्में करते हैं लेकिन वह अपनी एक्शन और कॉमेडी फिल्मों के लिए ज्यादा जाने जाते हैं। उन्होंने अपनी पहली फिल्म आमिर खान की स्वदेश की थी जिसमें उनका रोल काफी छोटा था। उनकी पहली सफल फिल्म की बात करें तो उन्होंने अनुराग कश्यप की गैंगस आफ वासेपुर फिल्म में एक अहम किरदार निभाया था। बॉलीवुड में बहुत ही कम अभिनेता ऐसे हैं जो लगातार हिट फिल्में देते हैं। नवाजुद्दीन सिद्दीकी सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं में शामिल हो गए हैं। नवाजुद्दीन सिद्दीकी अक्सर समाज सेवा के लिए दान करते रहते हैं। वह अक्सर ग्रामीण क्षेत्रों के परिवारों में बहुत बड़ी धनराशि का दान करते हैं।

Nawazuddin Siddiqui Net Worth: इतने करोड़ के मालिक हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी, नहीं छोड़ा खेतों में काम करना - JanBharat Times Hindi
कितनी है कुल संपत्ति
नवाजुद्दीन सिद्दीकी की संपत्ति की बात करें तो उनकी कुल संपत्ति लगभग 13 मिलीयन डॉलर बताई गई है जो लगभग भारतीय मुद्रा में 93 करोड़ पर होती है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी फिल्मों के अलावा कई ब्रांच के ब्रांड एंडोर्समेंट भी है । एमपी जबलपुर कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट से ही होती है। वह ब्रांड प्रमोशन के लिए काफी अच्छी रकम वसूल करते हैं। इसके अलावा वह फिल्म जगत में काफी व्यस्त अभिनेताओं में भी शामिल हैं उनके पास बहुत सारी फिल्में हैं। रिपोर्ट की माने तो बीते कुछ सालों में नवाजुद्दीन सिद्दीकी की कुल संपत्ति में लगभग 24% के बढ़ोतरी हुई है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी का घर
बात करें उनके घर की तो वह मुंबई में रहते हैं। मुंबई में उनका एक आलीशान करें जिसको उन्होंने 2017 में खरीदा था। इनके घर की अनुमानित कीमत लगभग 12.8 करोड रुपए आंकी गई है ।

इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक है नवाजुद्दीन सिद्दीकी; घर से लेकर कारों तक जानें सब कुछ | Fashion News Era
नवाजुद्दीन सिद्दीकी की कारें
वैसे तो नवाजुद्दीन सिद्दीकी को गाड़ियों का ज्यादा शौक नहीं है उनकी गाड़ियों की कलेक्शन की बात करें तो उनके पास एवरेज गाड़ियां हैं। वह दुनिया की कुछ बेहतरीन लग्जरी कारों के मालिक हैं। उनके कार कलेक्शन में mercedes-benz, बीएमडब्ल्यू, और ऑडी जैसी लग्जरी गाड़ियां शामिल है।

(साभार)

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *