Advertisement

आगमी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम इंडिया ने अपने स्क्वाड में अंतिम क्षणों में कई बड़े बदलाव किये हैं.

Advertisement

भारतीय चयनकर्ताओं ने टी 20 विश्व कप टीम में अक्षर पटेल को मुख्य टीम से हटाकर स्टैंडबाई खिलाड़ियों में शामिल कर दिया, वहीं उनकी जगह हरफनमौला खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर को टीम में मौका मिला.

वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद को भी बतौर नेट गेंदबाज टीम इंडिया में शामिल किया गया है. शाहबाद अहमद ने आईपीएल में बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी की है. शाहबाज ने आईपीएल के इस सीजन में 11 मैचों में 7 विकेट लिये और इस दौरान शाहबाज का इकॉनमी रेट सिर्फ 6.57 रहा.

IPL 2021 RCB players Shahbaz ahmed and Harshal Patel performance: IPL 2021:  शाहबाज और हर्षल पटेल-2 मैच में विराट को मिले दो छिपे वीरमेवात के शाहबाज अहमद ने आईपीएल में RCB को कई मैचों में जीत दिलाई. आपको बता दें शाहबाज हरियाणा के मेवात जिले के सिकरावा गांव के रहने वाले हैं. शाहबाज अहमद के पिता अहमद जान हरियाणा में SDM के रीडर हैं.

शाहबाज के पिता अहमद जान बताते हैं कि जॉब और बच्चों की पढ़ाई के लिए गांव छोड़कर वे हथीन में रहने लगे थे. वे चाहते थे कि शाहबाज इंजीनियर बने, लेकिन बेटे को क्रिकेट का शौक था और शाहबाज ने क्रिकेट में ही करियर बनाने का फैसला किया.

शाहबाज की छोटी बहन फरहीन एक डॉक्टर हैं और फरीदाबाद के सरकारी अस्पताल बादशाह खान में फिलहाल ट्रेनिंग कर रही हैं. शाहबाज के पिता चाहते थे कि शाहबाज भी इंजीनियर बने.

इंजीनियरिंग में एडमिशन लेने के बाद शाहबाज क्रिकेट खेलने के लिए क्लास बंक कर दिया करते थे. म इंडिया में बतौर नेट गेंदबाज चुने गये शाहबाज अहमद की नेट वर्थ stardomnetworth.com के अनुसार $ 5 Million (Rs 36.44 Cr Approx) ३६.44 करोड़ रूपये है.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *