Advertisement

विश्वस्तर पर भारत का नाम रोशन करने वाले द ग्रेट खली किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं.

Advertisement

आज विश्वभर में उन्हें लोकप्रियता हासिल है. अपनी जिंदगी में खली ने काफी संघर्ष किया और नाम के साथ-साथ दौलत भी कमाई. आज आपको खली की सम्पत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं…

The Great Khali Car collection: Know all about WWE Champion of India and  his Networth, income & lifestyle - खली के लिए मॉडिफाई की जाती हैं लग्जरी  कारें, जानिए किन गाड़ियों फिटदिग्गज भारतीय WWE
रेसलर द ग्रेट खली को हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया है। खली आज किसी के पहचान की मोहताज नहीं है। 2006 से 2014 के बीच खली ने रेसलिंग के क्षेत्र में देश का नाम बहुत अधिक रोशन किया है।

आज उनकी उम्र केवल 48 वर्ष है
और इसी उम्र में उन्होंने बहुत ही ऊंचा स्थान प्राप्त कर लिया है। उनके परिश्रम और कड़ी मेहनत के बल पर ही उन्हें आज WWE के इंटरनेशनल लेवल पर एक बड़ी पहचान प्राप्त हुई है।

The Great Khali Car Collection on his Birthday
आज खली ने WWE से अच्छी खासी कमाई कर रखी है लेकिन बात करें उनके पुराने दिनों की तो उन्होंने पहली नौकरी 1979 ईस्वी में की थी, जिससे उन्हें केवल ₹5 मिले थे। इसके बाद उन्होंने एक बड़े बिजनेसमैन के लिए बॉडीगार्ड के नौकरी पर काम किया जहां उन्हें 1500 रुपए महीने की सैलरी मिलती थी।

5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्हें भारतीय रेसलर द ग्रेट खली ने हराया - नेशनल  फ्रंटियर, Hindi News: Latest News in Hindi1993 में पंजाब पुलिस ने उन्हें ऑफर किया और तब उनके किस्मत पूरी तरह से बदल गई। इसके बाद खली ने रेसलिंग शुरू करने का सोचा। 2000 ईस्वी में खली ने अपने प्रो रेसलिंग करने के सपने को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत शुरू कर दी। WWE में डेब्यू करके खली ने 2006 में पूरे भारतीयों को चौका कर रख दिया। उन्होंने WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीता। इसके बाद 2014 में उन्होंने WWE को अलविदा कह दिया।

Indian Wrestler Great Khali Will Fight Again - फिर रिंग में उतरने जा रहे  हैं द ग्रेट खली, इस दिन होगी फाइट - Amar Ujala Hindi News Live
विंस मैकमैहन की कंपनी
ज्वाइन करने के बाद खली ने एक अच्छी खासी कमाई की थी। गौरतलब है कि खली को WWE और अन्य प्रमोशंस से 9 लाख डॉलर (करीब 7 करोड़) रुपए तक भी मिले हैं। खली की नेट वर्थ की बात करें तो यह 44 करोड़ है। वर्तमान समय की बात करें तो खली अब युवा रेसलर्स को ट्रेनिंग देने का काम कर रहे हैं। बता दें कि इससे लोगों में रेसलिंग को लेकर काफी रुझान देखने को मिल रहा है।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *