जानिए कितनी संपत्ति के मालिक है KKR के रिंकू सिंह, जीशान-मसूद व मंसूर ने संवारी जिंदगी – The Focus Hindi

जानिए कितनी संपत्ति के मालिक है KKR के रिंकू सिंह, जीशान-मसूद व मंसूर ने संवारी जिंदगी

लखनऊ सुपर जाएंट्स ने रोमांचक मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 रनों से मात दी थी. लखनऊ ने पहले बैटिंग करते हुए 211 रनों का लक्ष्य रखा. इस दौरान टीम के लिए क्विंटन डिकॉक ने सबसे ज्यादा नाबाद 140 रन बनाए. इसके जवाब में कोलकाता की टीम 208 रन ही बना सकी.

कोलकाता के लिए आखिर में रिंकू सिंह ने ताबड़तोड़ बैटिंग की. रिंकू सिंह ने महज 15 गेंदों में 40 रन बना डाले. रिंकू की इस पारी में 4 छक्के और 2 चौके शामिल रहे. बता दें रिंकू ने अब तक 17 आईपीएल मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 251 रन बनाए हैं.

रिंकू सिंह का जन्म 12 अक्टूबर 1997 को अलीगढ़, उत्तर प्रदेश, भारत में हुआ था. उनके पिता का नाम खानचंद्र सिंह है जो एलपीजी गैस सिलेंडर डिलीवरी मैन थे. क्रिकेटर रिंकू सिंह की मां वीना देवी एक गृहिणी हैं. उनके दो भाई-बहन हैं नेहा सिंह और जीतू सिंह हैं.

रिंकू सिंह की नेट वर्थ canbeelifestyle.com के अनुसार 3.2 Crore रूपये हैं. कोलकाता ने आईपीएल ऑक्शन 2022 में 55 लाख रुपये में खरीदा था. वे आईपीएल से पहले घरेलू मैचों में दमदार प्रदर्शन कर चुके हैं. रिंकू ने फर्स्ट क्लास मैचों की 46 पारियों में 2307 रन बनाए हैं.

इस दौरान उन्होंने 5 शतक और 16 अर्धशतक लगाए हैं. जबकि वे लिस्ट ए में 1414 रन बना चुके हैं. केकेआर के युवा खिलाड़ी रिंकू ने आईपीएल में सीजन 2018 से डेब्यू किया था.

Rinku Singh Height, Weight, Age, Wife, Family, Biography & More »  StarsUnfoldedरिंकू सिंह के शुरुआती कोच जीशान रहे. इसके बाद मसूद उज जफर अमीनी ने रिंकू को क्रिकेट के गुर सिखाये. मसूर अहमद और सुरेश ने भी क्रिकेट की बारीकियां रिंकू को सिखाकर इनकी जिन्दगी को संवारा.

Leave a Comment