जानिए कितनी संपत्ति के मालिक है सरफराज खान, खुद की कमाई से पिता को गिफ्ट की कार - The Focus Hindi

जानिए कितनी संपत्ति के मालिक है सरफराज खान, खुद की कमाई से पिता को गिफ्ट की कार

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

पंजाब किंग्‍स के खिलाफ मैच के दौरान ओपनिंग करने आए दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) के सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने तूफानी पारी खेली. सरफराज खान एक छक्‍के और कुल पांच चौकों की मदद से 16 गेंदों पर 32 रन की आतिशी पारी खेलने में सफल रहे.

Advertisement

सरफराज ने बरार की तीसरी गेंद पर मिड विकेट की दिशा में शानदार छक्‍का जड़ा. सरफराज ने अपनी पारी के दौरान दर्शनीय स्कूप शॉट खेलते हुए चौका जड़ा. सरफराज ने ऋषि धवन की गेंद पर बैक टू बैक दो चौके जड़ दिए. अगले ओवर में उन्‍होंने अर्शदीप की पहली गेंद पर चौका लगाया.

हालांकि इसी ओवर में सरफराज धीमी गेंद पर चमका खाकर कैच आउट भी हो गए.सरफराज खान मूल रुप से आजमगढ़ के सगड़ी तहसील क्षेत्र के वासूपार गांव निवासी है. सरफराज अपने पिता व कोच नौशाद खान और छोटे भाई मुशीर खान (अंडर-19 रणजी क्रिकेट कप्तान) के साथ क्रिकेट खेलते हैं.

सरफराज खान पांच साल की उम्र से ही अपने पिता नौशाद खान (पूर्व रणजी क्रिकेटर) को बचपन से क्रिकेट खेलते देखकर उन्हें आदर्श मानते हैं. सरफराज ने अपने पिता से ही क्रिकेट खेलने सीखा और प्लास्टिक की गेंद से क्रिकेट खेलना शुरू किए. सरफराज खान मुंबई में रिजवी स्कूल की तरफ से क्रिकेट खेलते हुए उन्होंने 439 रन बनाये थे.

मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान की नेट वर्थ $20 Million है. 2014 में आरसीबी ने सरफराज को 50 लाख की बोली लगाकर खरीदा था. सरफराज अपने पिता से बहुत प्रभावित है और उनका काफी ध्‍यान भी रखते है यही कारण है कि उन्‍होंने अपने पिता के लिए एक कार खरीदी है. सरफराज खान भारत की अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम में खेल चुके है.

Ranji में नहीं मिला खेलने का मौका तो तीनों बच्चों को बनाया क्रिकेटर, आज मचा रहे धमाल | Sarfaraz Khan Family When Father Naushad Khan fulfills his dream through all 3 sonsइस दौरान भी उन्‍होंने अपने खेल से सभी को चकित कर दिया था. सरफराज ने टूर्नामेंट में सबसे अधिक सात अर्धशतक लगाए थे.

Advertisement

Leave a Comment