जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं मोहसिन खान, पिता हैं यूपी पु'लिस में सब इंस्पेक्टर, भाई आजम खान... - The Focus Hindi

जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं मोहसिन खान, पिता हैं यूपी पु’लिस में सब इंस्पेक्टर, भाई आजम खान…

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने अपनी छठी जीत हासिल की है. लखनऊ की जीत में मोहसिन खान ने अहम योगदान दिया. मैच में 23 साल के मोहसिन ने 24‌ रन देकर तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा. मोहसिन ने खतरनाक अंदाज में बैटिंग कर रहे लियाम लिविंगस्टोन को विकेट के पीछे क्विंटन डिकॉक के हाथों कैच आउट कराया. इसके बाद उन्होंने पारी के 18वें ओवर में कैगिसो रबाडा और राहुल चाहर को आउट किया.

Advertisement

मोहसिन खान के जीवन से जुडी जानकारी

उत्तर प्रदेश के संभल जिले के संतकबीरनगर से ताल्लुक रखने वाले मोहसिन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं. मोहसिन खान 135-140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. मोहसिन खान के पिता सब इंस्पेक्टर हैं. उनके दो भाई हैं जिनका नाम आजम खान और इमरान खान है और एक बहन की शादी हो चुकी है. मोहसिन खान ने जनवरी 2018 में उत्तर प्रदेश के लिए अपना टी20 डेब्यू किया था.

7 फरवरी 2018 को विजय हजारे ट्रॉफी के जरिए उन्होंने उत्तर प्रदेश के लिए अपने लिस्ट-ए करियर की शुरुआत की. मोहसिन खान को लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2022 की नीलामी में 20 लाख रुपए के बेस प्राइस में खरीदा था.

आईपीएल में मोहसिन मुंबई इंडियंस (MI) की टीम का हिस्सा रह चुके हैं. हालांकि मोहसिन खान को मैच खेलने का अवसर नहीं मिला था. आईपीएल में मोहसिन खान अबतक तीन मैचों में चार विकेट ले चुके हैं.

मोहसिन खान की संपत्ति

खान साल 2017 में सुर्खियों में आए जहां उन्होंने कई मैच खेले. उसके बाद, उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग जैसी बड़ी क्रिकेट लीग खेलना शुरू किया. उनकी ज्यादातर कमाई क्रिकेट से होती है. मोहसिन खान की कुल संपत्ति रु। 3 करोड़ से रु. 7 करोड़ रूपये हैं. उन्हें घरेलू क्रिकेट से तनख्वाह भी मिलती है.

Advertisement

Leave a Comment