जानबूझकर बर्बाद किया गया इन 5 खिलाड़ियों का करियर, प्रतिभा होने के बाद भी नहीं मिला ज्यादा खेलने का मौका – The Focus Hindi

जानबूझकर बर्बाद किया गया इन 5 खिलाड़ियों का करियर, प्रतिभा होने के बाद भी नहीं मिला ज्यादा खेलने का मौका

कोई भी खिलाड़ी जब क्रिकेट को अपनी जिंदगी में लाता है, उसे अपना जुनून बनाता है, तो उसका सबसे बड़ा सपना अपने देश का प्रतिनिधित्व करना होता है। लेकिन हर खिलाड़ी लंबे समय तक टीम में अपनी जगह बनाए रखने में नाकामयाब होता है। कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो अपने प्रदर्शन के चलते बाहर होते हैं वहीं कुछ पॉलिटिक्स का शिकार भी हो जाते हैं।

आज हम आपको क्रिकेट जगत के उन पांच खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जो खिलाड़ी तो कमाल के थे, लेकिन टीम में उनका करियर ज्यादा लंबा नही रहा। उन्हें अपने करियर में बहुत जल्दी बाहर होने वाली ट्रेन पकड़नी पड़ी-

1. आकाश चोपड़ा

वर्तमान समय के क्रिकेट कमेंटटेर जिनकी कमेंट्री खेल को और ज्यादा मजेदार बनाती है। आकाश चोपड़ा (AAKASH CHOPRA) का क्रिकेट खेल भी उनकी कमेंट्री की तरह काफी ज्यादा मजेदार था। आकाश ने अपनी प्रतिभा से भारतीय टीम मेंस जगह बनाई थी, लेकिन उनका करियर ज्यादा लंबा नहीं चल सका।

आकाश चोपड़ा ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 45.35 की औसत से 10839 रन और 29 शतक एवं 53 अर्द्धशतक अपने नाम किए हैं। लेकिन इतने शानदार प्रदर्शन के बावजूद उन्हें भारतीय टीम में ज्यादा मौका नहीं मिला। भारतीय टीम से उनकी तो छुट्टी हो गयी और सिर्फ 10 मैचों के बाद उन्हें भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया, इस दौरान उनके बल्ले से 23 की औसत से 437 रन निकले उन्होंने इस दौरान 2 अर्द्धशतक भी लगाया था।

2. युसफ पठान

युसूफ पठान (YUSUF PATHAN) एक शानदार खिलाड़ी हैं, इसमें कोई शक नहीं हैं। भारत के लिए खेलते हुए उन्होने 2007 और 2011 वर्ल्ड कपों में शानदार प्रदर्शन दिखाया है। हाल ही में खेले गए लीजेंड्स लीग क्रिकेट और रोड़ सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दौरान उनका प्रदर्शन काफी ज्यादा शानदार था। युसूफ पठान दो लीग में खेलते हुए नजर आ रहे थे, लेकिन इसका उनके प्रदर्शन पर बिल्कुल भी असर नहीं पड़ा।

युसूफ का भारतीय क्रिकेट टीम से पत्ता क्यों कटा यह आज तक साफ नहीं है, क्योंकि वह जब बाहर हुए तब उनका प्रदर्शन लाजवाब था। आईपीएल में उनका स्ट्राइक रेट 140 से ज्यादा और भारत के लिए खेले गए टी20 में 146 और वनडे में 113 से ज्यादा उनका स्ट्राइक रेट था, लेकिन उनके शानदार टैलेंट को भारतीय चयनकर्ताओं ने नजरअंदाज करते हुए उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया।

3. इरफान पठान

लिस्ट में तीसरा नाम इरफान पठान (IRFAN PATHAN) का आता है। इरफान पठान भी अपने बड़े भाई की तरह हाल ही में लीजेंड्स लीगों में कमाल का प्रदर्शन करते हुए नजर आए हैं। इरफान पठान भारत के लिए खेलते हुए विस्फोटक प्रदर्शन करते हुए नजर आते थे।

भारत के लिए खेलते हुए इरफान ने 120 वनडे, 29 टेस्ट मैच और 24 टी20 मैच खेले हैं, लेकिन उनके करियर को चोट को बुरी नजर लगी हैं। चोटिल रहने के चलते उनका प्रदर्शन खराब होता चला गया और वह भारतीय टीम से बाहर हो गए।

4. इमरान नजीर

पाकिस्तान के बेस्ट हीटर माने जाने वाले इमरान नजीर (IMRAN NAZIR) का करियर भी काफी जल्दी खत्म हो गया। उन्हें अपनी प्रतिभा के अनुसार ज्यादा मौके नहीं मिले और वो बाहर हो गए। टीम के लिए खेलते हुए उन्होने हर मुकाबलों में अपना प्रदर्शन टॉप पर रखा, लेकिन उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

5. क्रिस लिन

आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी क्रिस लिन (CHRIS LYNE) आईपीएल के जाने-माने बल्लेबाज हैं. उन्होने अपने बल्ले के दम से कितने गेंदबाजों का बुरा हाल किया हैं। आईपीएल और आस्ट्रेलिया के बिग बेश लीग में क्रिस लिन अपने लंबे-लंबे छक्कों के लिए मशहूर हैं।

क्रिस लिन को भी उनकी काबिलियत के अनुसार ज्यादा मौके नहीं मिले। उन्होने अपने अंतराष्ट्रीय करियर में 18 टी20 और 4 वनडे मैच खेले हैं।

Leave a Comment