जयसूर्या-मेंडिस के सामने पाक ने टेके घुटने, सलमान ने मचाया कोहराम, धरे रह गये बाबर-रिजवान के अरमान – The Focus Hindi

जयसूर्या-मेंडिस के सामने पाक ने टेके घुटने, सलमान ने मचाया कोहराम, धरे रह गये बाबर-रिजवान के अरमान

गॉल में श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट (SL vs PAK) मैच में श्रीलंका ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. दूसरे दिन स्टंप्स तक पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 191 पर 7 विकेट खो दिए हैं. दूसरे दिन के खेल की समाप्ति पर यासिर शाह 13 रन बनाकर नाबाद हैं.

मैच के दूसरे दिन पाक के गेंदबाजों के सामने श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 378 रन बनाये. हली पारी के आधार पर पाकिस्तान की टीम श्रीलंका से अभी भी 187 रन पीछे हैं. मैच के तीसरे दिन कोई चमत्कार ही पाक को श्रीलंका पर बढत दिला सकता है. मैच के दूसरे दिन की शुरुआत में श्रीलंका ने जल्दी ही विकेट गंवा दिया.

Imageपहले दिन नाबाद लौटे दुनिथ वेल्लालागे 11 रन बनाकर आउट हो गए. निरोशन डिकवेला 51 रन बनाकर पवेलियन लौटे. लंका की तरफ से रमेश मेंडिस ने अच्छी बल्लेबाजी की और 35 रन का योगदान दिया. श्रीलंका ने पहली पारी में 103 ओवर खेलते हुए अपने सभी विकेट खोकर 378 रन बनाये.

Imageपाकिस्तान के लिए नसीम शाह और यासिर शाह ने तीन-तीन विकेट हासिल किये. जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी पाक की टीम शुरुआत आशा के विपरीत रही.पहले टेस्ट मैच में जीत दिलाने वाले अब्दुल्लाह शफ़ीक़ दूसरी गेंद पर ही आउट हो गये.

Imageलंच तक पाकिस्तान ने 5 ओवर में 15/1 का स्कोर बना लिया था. लंच के बाद इमाम उल हक़ और कप्तान बाबर आजम ने 35 रनों की साझेदारी निभाई. बाबर 16 रन बनाकर आउट हुए. इमाम उल हक़ भी 32 रन बनाकर 65 के स्कोर पर पवेलियन चलते बने.

Imageमोहम्मद रिज़वान और फवाद आलम ने जबरदस्त शुरुआत की. हालांकि दोनों ही बल्लेबाज 24-24 रन बनाकर रमेश मेंडिस के द्वारा आउट हुए. इसके बाद मोहम्मद नवाज भी 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गये. पाक की तरफ से सबसे अधिक रन सलमान ने बनाये. सलमान 62 रन का योगदान देने में सफल रहे.

दिन की समाप्ति पर पाकिस्तान ने 69.4 ओवर में 7 विकेट खोकर 191 रन बना लिए थे. श्रीलंका की तरफ से प्रभाथ जयसूर्या ने 2 विकेट जबकि रमेश मेंडिस ने 3 विकेट हसुल किये. एक विकेट डी सिल्वा और असिथा फर्नान्डो को हासिल हुआ.

Leave a Comment