Advertisement

बॉलीवुड के नवाब कहे जाने वाले सैफ अली खान ने पहले शादी अमृता सिंह से की थी।

Advertisement

सैफ ने अमृता सिंह से साल 1991 में शादी की थी । जब दोनों की शादी हुई थी उस समय अमृता बॉलीवुड की एक जानीमानी अभिनेत्री थीं मगर सैफ अली खान का बॉलीवुड में अभिनेता का रूप में डेब्यू भी नहीं हुआ था। अमृता सैफ से उम्र में 12 साल बड़ी थी ।

सैफ और अमृता के शादी के बाद कई तरह के बात चलती थी। सबसे पहले तो दोनों अलग अलग धर्म के थे इसके अलावा दोनों के बीच इतना ज़्यादा उम्र का फासला । दोनों ने इसके बावजूद भी शादी कर ली थी मगर शादी 13 साल बाद टूट गई।

सैफ और अमृता के दो बच्चे हैं । उनके बेटी का नाम सारा अली खान जो बॉलीवुड में काम करते हुए नज़र आ चुकी हैं और बेटे का नाम इब्राहिम अली खान हैं । दोनों ही बच्चे अपने मां के साथ रहते हैं मगर पिता सैफ अली खान के साथ भी दोनों का अच्छा रिश्ता है ।

हाल ही में बेटी सारा अली खान ने अपनी मैं अमृता सिंह और पिता सैफ अली खान के एक किस्से को शेयर किया था जिसमें उनकी मां गोली खाने से बल बाल बच गई थी । आइए जानते क्या है पूरी कहानी ।

सारा अली खान हाल ही में ‘Feet Up With The Stars’ के दूसरे सीजन में नज़र आईं थी जिसमें उन्होंने इस किस्से को शेयर करते हुए बताया , ” जब मेरी मां और पिता का शादी हुई थी , तो उन्होंने अपने चहरे पर बुट पॉलिश लगाकर अपनी कॉमन फ्रेंड नीलू मर्चेंट को डराने का फैसला किया था । पिताजी ने दरवाजा खोला और मां को रूम के अंदर में धकेल कर बाहर से दरवाजा बंद कर दिया ।

मिली जानकारी के मुताबिक , रूम में उस समय नीलू अपने पति के साथ सो रही थी । अमृता रूम में अकेले इंटर करने के बाद काफ़ी डर गई थी । जब नीलू के पति को रूम से चीख-पुकार की आवाज आई तो उन्होंने अपनी बंदूक निकाल ली और उसे अमृता पर तान दिया ।

सारा ने बताया कि , आखिरी मोमेंट में मेरी मां ने अपना हाथ ऊपर कर दिया और चिल्लाते हुए कहा था, ‘गोली मत चलाना, मैं ‘डिग्गी’ (अमृता सिंह का निकनेम) हूं । इस तरह से अमृता सिंह गोली खाने से बच गई ।

सैफ अली खान और अमृता सिंह ने 13 साल बाद साल 2004 में एक दूसरे से अलग होना का फैसला कर लिया था । तलाक के बाद अमृता ने कभी दूसरी शादी नहीं की । वहीं सैफ ने करीना कपूर के साथ साल 2012 में दूसरी शादी की ।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *