जडेजा और बुमराह के बाहर होने बाद भारतीय टीम के लिए आई खुशखबरी, इस धाकड़ खिलाड़ी की होगी भारतीय टीम में एंट्री! - The Focus Hindi

जडेजा और बुमराह के बाहर होने बाद भारतीय टीम के लिए आई खुशखबरी, इस धाकड़ खिलाड़ी की होगी भारतीय टीम में एंट्री!

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

भारतीय टीम ( Team India) के लिए बीते गुरुवार मीडिया रिपोर्ट के हवाले से जसप्रीत बुमराह के टी20 विश्व कप से बाहर होने की बुरी खबर आई। खिलाड़ी को टीम का हिस्सा बनाया गया था जबकि वो पूरी तरह से फिट नहीं थे। जिसपर फैंस ने सोशल मीडिया पर कई तरह की बातें की। लेकिन दिन खत्म होते होते एक अच्छी खबर भी समाने आई। टीम इंडिया के एक तेज गेंदबाज भारतीय टीम में वापसी के लिए तैयार है। जानिए क्या है पूरी बात..

Advertisement

Covid रिपोर्ट आई नेगेटिव

भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम में मौका दिया गया था। पिछले साल आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद खिलाड़ी को किसी भी टी20 सीरीज में मौका नहीं दिया गया था। लेकिन ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्हे चुना गया।

लेकिन इस बार Covid के कारण मोहम्मद शमी टीम का हिस्सा नही बन सके। करीब 10 दिन तक खिलाड़ी की सेहत के लिए उनकी देखभाल की गई। लेकिन अब मोहम्मद शमी ठीक हो गए हैं। सोशल मीडिया के माध्यम से खिलाड़ी ने नेगेटिव लिखकर अपनी कुशलता की जानकारी दी।

बीसीसीआई ने कहा अभी पूरी तरह नहीं उभरे है शमी

जसप्रीत बुमराह के इंजुरी लेकर क्रिकेट पंडितो की राय है कि वो पूरी तरह से स्वस्थ नहीं थे। टीम में वापसी की जल्दी के कारण अब वो महत्वपूर्ण टूर्नामेंट आईसीसी टी20 विश्व कप से भी बाहर हो सकते है। हालांकि जसप्रीत बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में जगह ना देने पर टीम में उनको टाइम देने की बात इंडियन ड्रेसिंग रूम से साफ कर दी गई थीं। अब मोहम्मद शमी को लेकर इस तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाहेंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI) ने कहा है कि,

“मोहम्मद शमी अभी तक कोविड-19 से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं और वह तीन मैचों की टी-20 सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने उमेश यादव को शमी की जगह लिया है”।

याद दिला दें, मोहम्मद शमी आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 की स्क्वाड में स्टैंड बाई के तौर कर जुड़े हुए हैं। साथ ही मोहम्मद शमी के टीम में प्रवेश के विकल्प जसप्रीत बुमराह के इंजर्ड होने के चलते बढ़ गए हैं।

Advertisement

Leave a Comment