गदर मचाने को तैयार अफरीदी, अमला, गेल और डिविलियर्स, टूटेगें एवरेस्ट जैसे रिकॉर्ड, IPL के साथ शुरू होगा महासंग्राम - The Focus Hindi

गदर मचाने को तैयार अफरीदी, अमला, गेल और डिविलियर्स, टूटेगें एवरेस्ट जैसे रिकॉर्ड, IPL के साथ शुरू होगा महासंग्राम

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी, समेत कई दिग्गज खिलाड़ी एक बार एक साथ खेलते नजर आयेगें.

Advertisement

नेपाल में जल्द ही शुरू हो रही घरेलू टी-20 फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट एवरेस्ट प्रीमियर लीग (Everest Premier League) में अफऱीदी काठमांडू किंग्स इलेवन  के लिए खेलते हुए नजर आएंगे.यह टूर्नामेंट 25 सितंबर से 9 अक्टूबर तक कीर्तिपुर में त्रिभुवन यूनिवर्सिटी इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. अफरीदी के साथ ही नेपाल के स्टार स्पिनर संदीप लामिचाने भी काठमांडू किंग्स इलेवन में अपना जलवा दिखायेंगे.

6 टीमों वाला यह टूर्नामेंट पिछले साल मार्च-अप्रैल में खेला जाना था। लेकिन कोरोनावायरस महामारी के चलते इसे स्थगित करना पड़ा. वहीं अब सितंबर में इसका आयोजन उस वक्त होगा जब यूएई में आईपीएल जैसी क्रिकेट लीग के मैच खेले जा रहे होगें.

आईपीएल समेत दुनिया की कई बड़ी टी-20 लीग में खेल चुके 44 वर्षीय अफरीदी से अलावा कई और बड़े नाम इस लीग से जुड़ रहे हैं. इनमें क्रिस गेल और साउथ अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एबी डी विलियर्स और हाशिम अमला भी इस लीग से जुड़े हैं. हालांकि इस दौरान आईपीएल का दूसरा हाफ भी खेला जा रहा होगा, ऐसे में खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर फिलहाल स्थिति साफ नहीं है.

गौरतलब है कि अफरीदी ने पीठ के चोट के कारण जून की शुरूआत में खेले गए पाकिस्तान सुपर लीग 2021 के दूसरे हाफ से नाम वापस ले लिया था. अफऱीदी ने साल 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. उन्होने पाकिस्तान के लिए 27 टेस्ट, 398 वनडे औऱ 99 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं.

Advertisement

Leave a Comment