खत्म हुआ 6 साल 61 मैच का सुखा, टीम इंडिया के धुरंधर ने इंग्लैंड में रचा इतिहास, टूटा कोहली-सहवाग का रिकॉर्ड - The Focus Hindi

खत्म हुआ 6 साल 61 मैच का सुखा, टीम इंडिया के धुरंधर ने इंग्लैंड में रचा इतिहास, टूटा कोहली-सहवाग का रिकॉर्ड

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

भारतीय टीम ने इंग्लैंड की टीम को सीरीज के पहले टी 20 मैच में 50 रन से शिकस्त दी. मैच में भारत की तरफ से हार्दिक-अर्शदीप हूडा और चहल ने शानदार प्रदर्शन किया. भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के लिए पिछले 3 महीने शानदार गुजरे हैं.

Advertisement

हार्दिक पांड्या ने पहली मर्तबा आईपीएल में किसी टीम (गुजरात टाइटंस) की कप्तानी की और उसे पहली बार में ही चैंपियन बना दिया. वहीं आयरलैंड के विरुद्ध भी हार्दिक का प्रदर्शन काबिलेगौर रहा. इंग्लैंड के विरुद्ध पहले टी 20 मैच में हार्दिक ने गेंद और बल्ले से घमासान मचा दिया.

Imageसाउथैंप्टन में गुरुवार को भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने अपना रंग दिखायाहार्दिक ने सिर्फ 33 गेंदों में 51 रनों की दमदार पारी खेली, जिसमें उन्होंने 6 चौके और 1 छक्का जमाया. इस दौरान उन्होंने सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल के साथ अहम साझेदारियां निभाई.

Imageहार्दिक पांड्या के लिए ये अर्धशतक बेहद खास रहा, क्योंकि अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में वह पहली बार इस आंकड़े तक पहुंचे. जनवरी 2016 में अपना टी20 डेब्यू करने वाले हार्दिक ने इससे पहले 61 मैचों में एक भी अर्द्धशतक नहीं जड़ा था.

टीम इंडिया के लिए हमेशा लोअर मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करने वाले हार्दिक का इससे पहले सबसे बड़ा स्कोर 45 रन था. आखिरकार 6 साल बाद पांड्या फिफ्टी जड़ने में सफल रहे. टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने भी जोरदार पारियां खेलीं और टीम को 20 ओवर में 198 रनों के बड़े स्कोर तक पहुंचाया.

कप्तान रोहित शर्मा बड़ी पारी नहीं खेल सके. हालांकि रोहित शर्मा ने 14 गेंदों में 24 रन बनाए. वहीं सूर्यकुमार यादव ने भी जबरदस्त बैटिंग की और सिर्फ 19 गेंदों में 39 रन बनाये. वहीं दीपक हुड्डा ने तीसरे नंबर पर उतरते हुए अपनी जबरदस्त फॉर्म को जारी रखते हुए 17 गेंदों में 33 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली.

Advertisement

Leave a Comment