खतरे में ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा, इस कंगारू खिलाड़ी की पत्नी को मिली मौत की धमकी! – The Focus Hindi

खतरे में ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा, इस कंगारू खिलाड़ी की पत्नी को मिली मौत की धमकी!

पाकिस्तान दौरे पर गई ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी की पत्नी को मौत की धमकी मिली है. यह धमकी सोशल मीडिया पर दी गई. इसमें कहा गया है कि पाकिस्तान का दौरा नहीं करना चाहिए. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस मामले की जांच कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलियन मीडिया ने यह रिपोर्ट दी है. ऑस्ट्रेलिया की पुरुष क्रिकेट टीम 24 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर गई है. 1998 में ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार पाकिस्तान का दौरा किया था. वर्तमान दौरे की शुरुआत 4 मार्च को रावलपिंडी में पहले टेस्ट मैच से होगी.

The Sydney Morning Herald की खबर के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एश्टन एगर की पत्नी मेडलिन को धमकी भरा मैसेज भेजा गया है. इस मामले की क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को फौरन जानकारी दी गई. ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रवक्ता ने पुष्टि की है कि एगर धमकी के केंद्र में थे. रिपोर्ट के अनुसार मैसेज में लिखा है, तुम्हारे पति एश्टन एगर के लिए धमकी है अगर वह पाकिस्तान के खिलाफ दौरे के लिए आए तो वह जिंदा नहीं जाएंगे.

टीम से जुड़े सुरक्षाकर्मियों ने मामले की जांच की और ऐसा समझा जाता है कि यह गंभीर नहीं है. ऐसा भी कहा जा रहा है कि यह धमकी किसी फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए भेजी गई. यह इंस्टाग्राम अकाउंट भारत से जुड़े होने की बात कही जा रही है.

ऑस्ट्रेलियन टीम को भरपूर सुरक्षा
बताया जाता है कि एगर एकदम ठीक हैं. पत्नी को मिले धमकीभरे मैसेज को लेकर वे ज्यादा चिंतित नहीं हैं और दौरे का हिस्सा बने रहेंगे. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम 27 फरवरी को पाकिस्तान पहुंची थीं. टीम को भरपूर सुरक्षा मुहैया कराई गई है. होटल और स्टेडियम में बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं. साथ ही टीम बस के साथ कमांडो और पुलिस की गाड़ियां रहती हैं.

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टेस्ट सीरीज को लेकर तैयारी भी शुरू कर दी है. 1 मार्च को टीम का ट्रेनिंग सेशन भी है. पैट कमिंस की कप्तानी वाली टीम पूरी ताकत के साथ इस सीरीज में खेलने के लिए आई है. किसी भी बड़े खिलाड़ी ने सुरक्षा को लेकर नाम वापस नहीं लिया है. टेस्ट सीरीज के बाद वनडे और टी20 मुकाबले भी खेले जाएंगे. सीरीज के सभी मैच रावलपिंडी, लाहौर और कराची में ही होंगे.

Leave a Comment