क्रिकेट जगत में मचा कोहराम, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर एंड्यू साइमंड्स का निधन - The Focus Hindi

क्रिकेट जगत में मचा कोहराम, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर एंड्यू साइमंड्स का निधन

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

खेल जगत के लिए एक बुरी खबर है.ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स का निधन हो गया है.जानकारी के मुताबिक एंड्रयू साइमंड्स की शनिवार रात टाउन्सविले में एक कार दुर्घटना में मौत हो गई. उन्हें बचाने की काफी कोशिश की गई, लेकिन सभी प्रयास असफल रहे. पुलिस ने बताया कि हादसे में उन्हें गंभीर चोटें आईं.

Advertisement

एंड्रयू साइमंड्स के निधन के बाद उनके प्रशंसकों में शोक की लहर दौड़ गई है. बता दें कि हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के ही मशहूर खिलाड़ी शेन वॉर्न का भी निधन हो गया था.

रात करीब 10:30 बजे हुआ हादसा
एजेंसी के मुताबिक क्वींसलैंड पुलिस ने बताया कि शहर से लगभग 50 किलोमीटर वेस्ट के हर्वे रेंज में रात करीब 10:30 बजे एक हादसा हुआ था. एक्सीडेंट की सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची. शुरुआती जांच में ये बात सामने आई है कि तेज रफ्तार कार सड़क पर पलट गई. कार में एंड्रयू साइमंड्स सवार थे.

हादसे में एंड्रयू को आईं गंभीर चोटें
पुलिस ने बताया कि हादसा एलिस रिवर ब्रिज के पास हुआ. घटनास्थल पर पहुंची एंबुलेंस के जरिए उन्हें अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने एंड्रयू साइमंड्स को बचाने की काफी कोशिश की, लेकिन असफल रहे. डॉक्टरों ने बताया कि हादसे में साइमंड्स को काफी गंभीर चोटें आई थीं. वह कार में अकेले थे. तमाम कोशिशों के बाद भी एंड्रयू को बचाया नहीं जा सका.

एडम गिलक्रिस्ट ने साझा किया दर्द
46 साल के एंड्रयू साइमंड्स की मौत के बाद उनके फैंस में निराशा छा गई है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने एक ट्वीट के जरिए अपना दुख साझा किया है. उन्होंने कहा कि ये काफी दर्दनाक है.

इस साल तीन खिलाड़ियों ने कहा अलविदा
ये साल ऑस्ट्रेलियाई खेल जगत के लिए काफी दुखभरा रहा है. इसी साल ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रॉड मार्श और शेन वार्न का भी निधन हुआ था.  वहीं अब एंड्रयू की मौत के बाद प्रशंसकों का दिल टूट गया है.

ये था क्रिकेट जगत में रिकॉर्ड
बता दें कि एंड्रय ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट, 198 वनडे और 12 T-20 खेले. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया की 2003 और 2007 में वर्ल्ड कप जीत में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी.

Advertisement

Leave a Comment