क्रिकेट इतिहास के 3 खिलाड़ी जो बैड-बॉयज के नाम से हैं मशहूर, नशे की है गन्दी लत – The Focus Hindi

क्रिकेट इतिहास के 3 खिलाड़ी जो बैड-बॉयज के नाम से हैं मशहूर, नशे की है गन्दी लत

किसी भी खेल से जुड़ा कोई भी एथलीट अपनी फिटनेस को लेकर काफी जागरुक रहते हैं। बात करें आजकल के क्रिकेटर्स की तो उनकी फिटनेस तो बेहद जरूरी है। क्रिकेट जगत के इतिहास में ऐसे कई स्टार खिलाड़ी हुये हैं, जिन्होंने अपने खेल के जबरदस्त प्रदर्शन का नजारा पेश कर नाम कमाया है।

वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे क्रिकेटर भी हैं, जिन्होंने अपने बल्लेबाजी या फिर गेंदबाजी के प्रदर्शन से हटकर अन्य वजहों से सुर्खियां बटोरी है और क्रिकेट जगत में बदनामी के साथ नाम बनाया है। आज के आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में पढ़ने वाले हैं जिन्हे लोग उनके खेल से कम और बुरी आदतों से ज्यादा पहचानते हैं।

क्रिकेट इतिहास के तीन बैड – बॉयज

क्रिस गेल

मैदान पर लम्बे छक्के और चौके जड़ने वाले क्रिस गेल किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। मैदान पर उनका खेल को लेकर सीरियस नेचर सबका ध्यान अपनी ओर है ,लेकिन क्या आप जानते हैं मैदान के बाहर यह खिलाड़ी हमेशा मौज -मस्ती के साथ रहता है। अपने गंगम डान्स और लड़कियों के साथ फ्लर्ट करने के लिए क्रिकेट प्रशंसकों के बीच लोकप्रिय क्रिस गेल को स्माोकिंग की बुरी लत के शिकार हैं। गेल को कई बार पब्लिक प्लेस पर स्मोकिंग करते हुए स्पाॅट किया जा चुका है, जिसके बाद यह खबर मीडिया में सुर्खियां बन जाती थी।

शेन वार्न

ऑस्ट्रेलिया टीम के दिवंगत स्पिनर शेन वाॅर्न का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। क्रिकेट करियर में अपनी गेंदबाजी के दम पर जितना नाम बनाया था ,उससे कहीं ज्यादा मैदान के बाहर अपने गलत आदतों से बदनाम हुए थें।आपकों बता दें, नशे के लत के आदी हो चुके ऑस्ट्रेलिआई क्रिकेटर शेन वाॅर्न को ड्रग्स लेने की वजह से साल 2003 के विश्व कप से पहले बैन कर दिया गया था। इसके बाद भी वो नशे की लत को छोड़ने में नाकाम रहे। गौरतलब है की शेन ने 52 वर्ष की उम्र में अपनी आखिरी सांसे ली थी। 4 मार्च 2022 को इन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था।

इयान बाॅथम

इंंग्लैंड क्रिकेट टीम के लीजेण्ड पूर्व क्रिकेटर इयान बाॅथम ने अपने प्रदर्शन से लोगो के होश उड़ाए थे। वह अपनी टीम को जीत दिलाने में मुख्य भूमिका निभाते थे। क्रिकेट के मैदान पर अक्सर खेल पर ध्यान और शांत नजर आनें वाले इयान बाॅथम मैदान के बाहर एक अलग ही लाइफस्टाइल जीते है। उनके क्रिकेट करियर के दौरान एक इंग्लैंड के एक प्रसिद्ध न्यूज पेपर ने बाॅथम की एक विवादित तस्वीर छापी थी, जिसमें वह स्मोकिंग करते हुए नजर आ रहे थे। इस घटना के बाद उन्हें इसका दोषी मानते इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने दो महीनों का बैन लगा दिया था।

Leave a Comment