Advertisement

भारत की फेमस टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा यूके में टूर्नामेंट खेलने पहुंच गई हैं.

Advertisement

सानिया मिर्जा बीते दिनों दुबई में अपने परिवार के साथ थीं. सानिया टूर्नामेंट के लिए लंबे वक्त तक यूके में रहने वाली हैं. ऐसे में वह अपने 2 साल के बेटे इजहान मिर्जा मलिक को खुद से दूर दुबई में छोड़कर जाना नहीं चाहती थी.

सानिया मिर्जा, इजहान मिर्जा मलिकभारतीय स्पोर्ट्स अथॉरिटी के आग्रह के बाद सानिया को यूके गर्वमेंट से बेटे और उनकी केयरटेकर को साथ ले जाने की इजाजत मिलने के बाद, अब सानिया मिर्जा बेटे के साथ लंदन पहुंच गई हैं. हालांकि उनके बेटे इजहान को 10 दिन के लिए क्वारंटीन में रहना होगा.

सानिया मिर्जा का बेटा इजहान मिर्जा मलिक उनसे दूर 10 दिन के लिए एक होटल के कमरे में क्वारंटीन है. उसका ध्यान रखने के लिए सानिया मिर्जा की बहन अनम मिर्जा साथ में आई हैं. अनम मिर्जा पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन की बहू हैं.

एक तरफ जहां सानिया मिर्जा अपने टूर्नामेंट में बिजी हैं, वहीं दूसरी तरफ एक स्पोर्ट्स पर्सन का बेटा होने के नाते छोटी सी उम्र में इजहान को भी खेल के नियमों का पालन करना होगा. 2 साल के बच्चेे का 10 दिन एक कमरे में रहना आसान नहीं है. ये 10 दिन कैसे कट रहे हैं ये जानकर आपको भी हैरानी होगी.

नन्हे इजहान मिर्जा मलिक अपनी मौसी अनम मिर्जा के साथ होटल के कमरे में बंद हैं. अनम और इजहान को पूरे दिन एक घंटा बाहर निकलने के लिए दिया जाता है. इस दौरान दोनों होटल के सामने के एरिया में वॉक करने के लिए जाते हैं.

इजहान मिर्जा मलिकअनम मिर्जा भांजे इजहान का ख्याल रखने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं. इजहान के खाने से लेकर, उनकी पढ़ाई और उनके साथ खेलने तक अनम सब कर रही हैं. क्वारंटीन में नन्हें इजहान ऑनलाइन क्लास ले रहे हैं. वह अपने लैपटॉप पर नई-नई चीजें सीखते हैं. सानिया मिर्जा अपने बेटे को बहुत याद करती हैं. इंस्टाग्राम पर उन्होंने कई पोस्ट भी किए थे. लेकिन सानिया सबसे ज्यादा शुक्रगुजार हैं अपनी बहन की. उनकी बहन छोटे इजहान को पूरा ध्यान रख रहीं हैं.

इसके अलावा इजहान खूब मस्ती भी कर रहे हैं. वह कभी मौसी एक साथ अलग-अलग ड्रेस पहनकर कमरे में घूमते और फोटो खिंचवाते हैं, तो कभी चश्मा लगाकर उछलते और डांस करते हैं. साथ ही इजहान अपने खिलौनों में भी खोए हुए हैं.

अनम को रोज अपना कोविड करना होता है. होटल के कमरे में अनम और इजहान के अलावा किसी का भी आना-जाना नहीं होता. दोनों के लिए खाना दरवाजे पर डि‍लीवर किया जाता है. इसके अलावा यह होटल शहर से काफी दूर भी है.

शोएब मलिक, सानिया मिर्जा, इजहान मिर्जा मलिकहोटल में क्वारंटीन स्टे के दौरान इजहान अपनी मौसी अनम मिर्जा को काफी तंग भी कर रहे हैं. अनम ने अपने क्वारंटीन का वीडियो ब्लॉग यूट्यूब पर शेयर किया है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे इजहान पूरा समय अनम के साथ हैं. वह जो भी वीडियो में बोल रही हैं इजहान उसे दोहराते हैं.

बता दें कि बेहद क्यूट इजहान मिर्जा मलिक के पिता पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक हैं. सानिया मिर्जा ने साल 2010 में शोएब मलिक से शादी की थी. इजहान का जन्म 30 अक्टूबर 2018 को हुआ था.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *