कौन हैं 6 विकेट लेने वाले रीस टॉपली? पिता भी हैं क्रिकेटर, कभी पीटरसन के शॉट से लगी थी सिर में चोट – The Focus Hindi

कौन हैं 6 विकेट लेने वाले रीस टॉपली? पिता भी हैं क्रिकेटर, कभी पीटरसन के शॉट से लगी थी सिर में चोट

लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड को खिलाफ भारत को 100 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इंग्लैंड की इस जीत के हीरो 6.7 फीट लम्बे गेंदबाज रीस टॉपली रहे. जिन्होने 24 रन देकर 6 विकेट लिए. टॉपली की खतरनाक गेंदबाजी के चलते भारतीय टीम इंग्लैंड के 246 रन के जवाब में 146 रन पर धाराशाही हो गई. इस तरह से 3 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है.

इंग्लैंड बनाम भारत: रीस टॉपली लॉर्ड्स में एकदिवसीय 6 विकेट लेने वाले दूसरे  तेज गेंदबाज बने - Hindiakhabar

करियर का सर्वेश्रेष्ठ प्रदर्शन
28 साल के टॉपली वनडे क्रिकेट में भारत के खिलाफ 6 विकेट लेने वाले इंग्लैंड के पहले क्रिकेटर बन गए हैं. यह उनका का 19वां वनडे था. वे अब तक 24 की औसत से 28 विकेट ले चुके हैं. 24 रन देकर 6 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है.

पिता रह चुके हैं क्रिकेटर
टॉपली के पिता डॉन टॉपली और अंकल दोनों फर्स्ट क्लास क्रिकेटर रहे. डॉन एसेक्स और सरे के लिए खेले. वे रॉयल हॉस्पिटल स्कूल में मास्टर ऑफ क्रिकेट थे और अपने बेटे को भी खेल की बारिकी के बारे में बताया. अब वे इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ रहे हैं

अभ्यास कराने में लगी चोट
2009 में एक अभ्यास मैच के दौरान वे इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन को गेंदबाजी कर रहे थे. उनका शॉट उनके सिर लगा. इसके बाद उन्हें रात भर अस्पताल में रहना पड़ा था और कई टांके भी लगे. टॉपली के पसंदीदा क्रिकेटर पीटरसन ही हैं. इस घटना के बाद उन्होंने अपने सिग्नेचर के साथ टॉपली को एक बैट भी दिया था.

Leave a Comment