WordPress database error: [Table 'u945304538_migration1.wp_terms' doesn't exist]
SELECT DISTINCT t.term_id, tr.object_id FROM wp_terms AS t INNER JOIN wp_term_taxonomy AS tt ON t.term_id = tt.term_id INNER JOIN wp_term_relationships AS tr ON tr.term_taxonomy_id = tt.term_taxonomy_id WHERE tt.taxonomy IN ('category', 'post_tag', 'post_format') AND tr.object_id IN (8383) ORDER BY t.name ASC

कौन तोड़ेगा आईपीएल में शोएब अख्तर का महारिकॉर्ड, पिछले 14 साल से है अटूट – The Focus Hindi

WordPress database error: [Table 'u945304538_migration1.wp_users' doesn't exist]
SELECT * FROM wp_users WHERE ID IN (1)

WordPress database error: [Table 'u945304538_migration1.wp_users' doesn't exist]
SELECT * FROM wp_users WHERE ID = '1' LIMIT 1

कौन तोड़ेगा आईपीएल में शोएब अख्तर का महारिकॉर्ड, पिछले 14 साल से है अटूट

आईपीएल का आगाज जल्द ही होने वाला है. आईपीएल में इस बार टीमों की संख्या में इजाफा हुआ है. आईपीएल 2022 में कुछ नये नियम भी लागू हुए हैं. आईपीएल में पाकिस्तान के क्रिकेटर्स भी हिस्सा ले चुके हैं. आईपीएल के शुरुआती दौर में कई पाक क्रिकेटर्स ने धूम मचाई.

पाकिस्तान के सबसे सफल तेज गेंदबाजों में से एक शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने साल 2008 में आईपीएल खेला. शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने आईपीएल के पहले संस्करण (IPL-1) के दौरान अपना पहला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की ओर से खेला. शोएब अख्तर ने इस मैच में अपनी बेहतरीन बॉलिंग का नजारा पेश किया.

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने दिल्ली डेयरडेविल्स (दिल्ली कैपिटल्स) के खिलाफ 11 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे. इस तरह से अख्तर ने डेब्यू आईपीएल मुकाबले में अपनी छाप छोड़ी थी. शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की तरफ से डेब्यू मैच में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की तरफ से पिछले 14 साल में कोई इस रिकॉर्ड को नहीं तोड़ सका है. वहीं आईपीएल में डेब्यू मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड जोसेफ के नाम है. आईपीएल 2019 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ ने चमत्कारी स्पेल डाल टीम को जीत दिलाई थी.

CT Flashback: Shoaib Akhtar destroys Delhi Daredevils with his fiery spell  of 4/116 अप्रैल को खेले गए इस मैच में मुंबई का बल्लेबाजी विभाग कुछ खास नहीं कर पाया. मुंबई की टीम सनराइजर्ज हैदराबाद के सामने महज़ 137 रनों की चुनौती रखी. इसके बाद वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ ने मुंबई इंडियंस की तरफ से गेंदबाजी करते हुए नया इतिहास रच दिया.

जोसेफ ने अपने चार ओवर के स्पेल में महज़ 12 रन देकर 6 विकेट हासिल किये. इस तरह से डेब्यू मैच में सर्वाधिक विकेट और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े का रिकॉर्ड अपने नाम किया था. जोसेफ की लाजवाब गेंदबाजी की बदौलत मुंबई ने 136 रन बनाने के बावजूद 40 रनों से जीत हासिल की थी.

Leave a Comment