Advertisement

बॉलीवुड इंडस्ट्री (Bollywood industry) में कई नामचीन सितारों ने दूसरी शादी की है।

Advertisement

इसमें से कई स्टार्स के पहली बीवियों से बच्चे भी रहे हैं। खास बात ये है कि इन स्टार ने जब दूसरी शादी की तो उनके बच्चे काफी बड़े हो चुके थे। इन स्टार के बच्चों की उम्र अपनी सौतेली मां के आसपास ही थी। धर्मेंद्र- हेमा मालिनी (Dharmendra-Hema Malini) से लेकर कबीर-बेदी (Kabir Bedi) और किशोर कुमार (Kishore Kumar) तक ने जब शादी की तो उनके बच्चे यानी सनी देओल (Sunny Deol), अमित कुमार (Amit Kumar) और पूजा बेदी (Pooja Bedi) अपनी सौतेली मां से महज कुछ साल छोटे या बड़े ही थे। तो चलिए आपको कुछ ऐसे ही सेलेब्रिटीज के बारे में बताएं जो अपने सौ’त”ले बच्चों की उम्र से बहुत बड़ी नहीं है।

किसी ने कहा मां को डायन, कोई लेता है नाम, ऐसे हैं इन सेलेब्स के अपनी सौतेली मां के साथ रिश्ते

करीना कपूर खान और उनकी सौ”ते’ली बेटी सारा अली खान में महज 15 साल का अंतर है। करीना कपूर का जन्म 21 सितंबर 1980 में हुआ था और सारा का जन्म साल 1995 में। यही कारण है कि करीना अपने दोनों ही सौतेले बच्चों की दूसरी मां कहलाना पसंद नहीं करतीं। करीना ने हमेशा सारा और इ’ब्रा’हि’म की दोस्त होने का ही दावा किया है।

बॉलीवुड के ही-मै’न धर्मेंद्र की पत्नी हेमा मालिनी और उनके सौ”तेले बेटे सनी देओल में भी उम्र का फासला बहुत कम है। हेमा और सनी के जन्म साल ही नहीं जन्म दिन में भी मात्र तीन दिन का अंतर है। जबकि सनी देओल अपनी सौ”तेली मां हेमा से 8 साल छोटे हैं। हेमा मालिनी का जन्म 16 अक्टूबर 1948 में और सनी का जन्म 19 अक्टूबर 1956 में हुआ था। पिता की दूसरी शादी के बाद तो सालों तक सनी ने हेमा मालिनी से बात तक नहीं की थी।

बॉलीवुड के मुन्ना भाई संजय दत्त की तीसरी पत्नी मान्यता दत्त और सौतेली बेटी त्रिशाला दत्त में भी उम्र का फासला बहुत कम है। त्रिशाला संजय दत्त की पहली पत्नी रिचा शर्मा की बेटी हैं। मान्यता और त्रिशाला में दस साल का अंतर है। मान्यता का जन्म 22 जुलाई 1978 को और त्रिशाला का जन्म 1988 में हुआ है।

महेश भट्टी की दूसरी पत्नी सोनी राजदान और एक्ट्रेस पूजा भट्ट के बीच उम्र में केवल 16 साल का अंतर है। सोनी का जन्म 25 अक्टूबर 1956 में और पूजा का जन्म 24 फरवरी 1972 में हुआ है।

कबीर बेदी की चौथी पत्नी परवीन दोसांज और पूजा बेदी में उम्र का अंतर इतना है कि पूजा ही परवनी से 5 साल बड़ी हैं। पूजा ने ट्वीट किया, सभी सुखद कहानी में एक डा य”’न या सौते”ली मां होती है मेरी आ गई.

कि’शोर कुमार की चौथी पत्नी लीना और उनके सौतेले बेटे अमित कुमार के बची उम्र का फासला मजह दो साल का है। लीना का जन्म 29 अगस्त 1950 में हुआ था और अमित कुमार का तीन जुलाई 1952 में। इस लिहाज से सौते”ले मां-बच्चे में सबसे कम उम्र का फासला है।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *